अमेरिकी चुनाव में ट्रंप के पक्ष में पुतिन भी हस्तक्षेप कर रहे हैः ओबामा
अमेरिकी चुनाव में ट्रंप के पक्ष में पुतिन भी हस्तक्षेप कर रहे हैः ओबामा
Share:

फिलाडेल्फिया : ईमेल्स लीक से इस बात के पक्के सबूत मिले है, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रुसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में हस्तक्षेप कर रहे है। अतीत में हिलेरी और पुतिन के बीच रिश्ते तीखे रहे है, लेकिन दोनों एक-दूसरे की खुलकर तारीफ भी कर चुके है। डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के ई मेल के लीक होने के विशेषज्ञों ने रुस के हैकरों को जिम्मेदार ठहराया था।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एनबीसी न्यूज को दिए इंटरव्यू में कहा कि हम जानते है कि रुसी हमारे तंत्रों को हैक करते है। न केवल सरकारी बल्कि निजी तंत्रों को भी। उन्होने कहा कि मैं जानता हूं कि ट्रंप ने बार-बार पुतिन की तारीफ की है। मुझे लगता है कि ट्रंप को रुस में अच्छी कवरेज मिल रही है।

इस पर जब ओबामा से कहा गया कि क्या रशियन अमेरिकी चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे है, तो इसके जवाब में उन्होने कहा कुछ भी मुमकिन है। ओबामा की ये टिप्पणियां विकीलीक्स द्वारा ई मेल जारी किए जाने के संदर्भ में आई है। हिलेरी फॉर अमेरिका की कम्युनिकेशन डायरेक्टर जेनिफर पामियरी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि विकीलीक्स द्वारा किया गया लीक जाहिर तौर पर हमारे अधिवेशन को नुकसान पहुंचाने के लिए था।

आगे उन्होने कहा कि मुझे लगता है कि वो आगे भी ऐसे काम करते रहेंगे। दूसरी ओर विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे ने एक इंटरव्यू में कहा कि अघले सप्ताह वो और अधिक ईमेल जारी करेंगे। उनका कहना है कि मुझे लगता है कि यह एक गंभीर सवाल उठाता है, जो कि हिलेरी और उनके आसपास के लोगों की स्वभाविक प्रकृति को दर्शाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -