रूस की चेतावनी, सीरिया में हमले बंद करे अमेरिका वरना...

Apr 16 2018 11:28 AM
रूस की चेतावनी, सीरिया में हमले बंद करे अमेरिका वरना...

मास्को: सीरिया को लेकर अमेरिका और रूस के बीच जंग तेज़ हो गई है, हाल ही में राष्ट्रपति पुतिन ने रविवार को चेतावनी दी कि अगर अमरीका ने सीरिया में फिर से कोई सैन्य कार्रवाई की तो निश्चित तौर पर दुनिया में अफरातफरी मच जाएगी. हालांकि रूस ने अपने अधिकारिक बयान में पहले भी अमेरिकी हमले की आलोचना की थी लेकिन ये पहली बार है जब पुतिन ने खुद अमरीका को सीरिया पर आगे कोई कार्रवाई करने को लेकर चेतावनी दी है.

रूस के राष्ट्रपति दफ़्तर से जारी बयान में कहा गया है, "व्लादिमीर पुतिन ने ज़ोर देकर कहा है कि अगर संयुक्त राष्ट्र के चार्टर का उल्लंघन कर इस तरह की कार्रवाई होती रही तो निश्चित तौर पर अंतरराष्ट्रीय संबंधों में अराजकता की स्थिति पैदा हो जाएगी." बयान के मुताबिक पुतिन और ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के बीच फ़ोन पर बातचीत हुई और दोनों नेताओं का मानना है कि शनिवार को सीरिया में हुए हमले के बाद सीरिया के संघर्ष के राजनीतिक हल की गुंजाइश को काफ़ी नुकसान पहुंचाया है.

इससे पहले रविवार को संयुक्त राष्ट्र में अमरीका की राजदूत निकी हेली ने बताया कि अमरीका उन रूसी कंपनियों के खिलाफ़ आर्थिक प्रतिबंध लगाने की कार्रवाई करेगा जो सीरिया सरकार के साथ जुड़ी हैं.इस बयान के जवाब में रूसी संसद के ऊपरी सदन में रक्षा समिति के उपनिदेशक एवगेनी सेरेब्रेनिकोव ने कहा कि रूस भी इन प्रतिबंधों के लिए तैयार है.

ट्रम्प राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य- जेम्स कोमी

सीरिया पर हमले के कारण अमेरिका से नाराज व्लादिमीर पुतिन

सावधान सीरिया ! फिर हो सकता है मिसाइल अटैक- ट्रम्प

 

?