मैकमास्टर ने कहा पाकिस्तान को लुकाछुपी का खेल नहीं खेलना चाहिए
मैकमास्टर ने कहा पाकिस्तान को लुकाछुपी का खेल नहीं खेलना चाहिए
Share:

नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एचआर मैकमास्टर ने नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की. इस बैठक में भारत के एनएसए अजीत डोभाल और विदेश सचिव एस. जयशंकर भी मौजूद थे. इसमें सुरक्षा और पर्यटन से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई. मैकमास्टर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी मिलेंगे.

बता दें कि मैकमास्टर अफगानिस्तान से पाकिस्तान और इसके बाद भारत पहुंचे हैं. पहले उनका पाकिस्तान जाना निश्चित नहीं था.पाकिस्तान में उन्होंने मीडिया को कोई साक्षात्कार नहीं दिया. वहां उन्होंने पीएम नवाज शरीफ, सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से भी मुलाकात की.

मैकमास्टर ने अफगानिस्तान के एक टीवी चैनल हुई बातचीत में पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया. मैकमास्टर ने कहा कि पाकिस्तान को कूटनीति का इस्तेमाल करना चाहिए, न कि लुकाछुपी का तरीका अपनाना चाहिए, जो वह अपने फायदे के लिए अफगानिस्तान और बाकी जगहों पर कर रहा है. इससे हिंसा को बढ़ावा मिलता है.

अमेरिकी सुरक्षा सलाहकार ने कहा कि उन्‍होंने हमेशा ही कुछ आतंकी गुटों का समर्थन करने के लिए पाकिस्तान के नेताओं  की आलोचना की है. बता दें कि पाकिस्तान पर तालिबानी नेताओ का बचाव करने और उसका प्रॉक्सी (परदे के पीछे से) बल के रूप में इस्तेमाल करने का आराेप लगाता रहा है.

यह भी देखें

उत्तर कोरिया-अमेरिका के बीच परमाणु मसले पर तनाव, हो सकता है परमाणु युद्ध

कुलभूषण जाधव की फांसी रोकने के लिए पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट में याचिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -