नेपाल से हमारा रोटी-बेटी का रिश्ता... बॉर्डर पर तनाव को लेकर बोले वीके सिंह
नेपाल से हमारा रोटी-बेटी का रिश्ता... बॉर्डर पर तनाव को लेकर बोले वीके सिंह
Share:

नई दिल्ली: मोदी सरकार 2.0 को एक वर्ष पूरा हो चुका है. इस अवसर पर एक निजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए सेना प्रमुख और केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री वीके सिंह ने नेपाल और चीन के साथ चल रहे हाल के मुद्दे पर अपनी राय रखी . नेपाल के साथ जारी तनाव को लेकर वीके सिंह ने कहा कि नेपाल के साथ हमारा रोटी और बेटी का रिश्ता है.

उन्होंने कहा कि नेपाल के साथ हमारा सांस्कृतिक संबंध भी है. इसके साथ ही नेपाल के साथ हमारा धर्म का रिश्ता भी है. जो कुछ भी वहां हो रहा है, वह राजनीति से प्रेरित है, उस पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है. वहीं, चीन के साथ भी बीते कुछ दिनों से सीमा पर तनाव गहराया  है. चीन के मुद्दे पर वीके सिंह ने कहा कि भारत का प्रयास यही है कि सरहद का इन्फ्रास्ट्रक्चर अच्छा बने. वहां राजनीति और ध्यान बांटने का प्रयास किया जा रहा है, जिसका हम पर असर नहीं पड़ेगा.

आपको बता दें कि मई महीने की शुरुआत से ही लद्दाख में भारत और चीन में तनाव की स्थिति हैं. चीन की तरफ से पहले यहां घुसपैठ की कोशिश की गई, जिसके बाद दोनों देशों के जवानों में झड़प हुई और नौबत हाथापाई तक पहुंच गई. वहीं दूसरी तरफ नेपाल बॉर्डर पर एक सड़क उद्घाटन के बाद से ही नेपाल की सरकार लगातार बयानबाजी कर रही है. इसके अलावा अपने एक नक्शे में नेपाल ने उत्तराखंड के कुछ हिस्से अपनी सीमा में शामिल किया, जिससे भी दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा.

आखिर कैसे जानवरों से इंसानों में पहुंचा कोरोना ?

बेहद ही रोमांचित है Larry page की जीवन कहानी, आप भी जरूर जानें इनके बारें में खास बाते

पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 67 हज़ार पार, मौतों का आंकड़ा 1400 के करीब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -