विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन
विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन "एक स्टेशन,एक उत्पाद" अवधारणा को लागू करेगा
Share:

विशाखापत्तनम (विजाग): रेलवे बोर्ड ने शुक्रवार को घोषणा की कि विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन "एक स्टेशन, एक उत्पाद" अवधारणा को लागू करने वाला पहला स्टेशन होगा। हाल के बजट में, केंद्र सरकार ने "एक स्टेशन, एक उत्पाद" की घोषणा की। 

विजाग स्टेशन ईस्ट कोस्ट रेलवे पर इस अवधारणा को निष्पादित करने वाला पहला स्टेशन होगा। 15 दिनों की अवधि के लिए, इसे एक परीक्षण के रूप में उपयोग किया जाएगा। क्योंकि विजाग स्टेशन प्रसिद्ध एटिकोप्पाका लाख के बर्तन खिलौना निर्माण गांव के बहुत करीब है, एतिकोपका खिलौने और हस्तशिल्प उत्पादों को वहां प्रदर्शित और बेचा जाएगा।

"रेलवे स्टेशन एक विपणन आउटलेट के रूप में काम करेगा, जिसमें क्षेत्र के लिए अद्वितीय स्थानीय उत्पादों को बेचने के लिए समर्पित एक स्टॉल होगा." नतीजतन, रेलवे बोर्ड ने अवधारणा के कार्यान्वयन के लिए प्रत्येक ज़ोन रेलवे पर एक स्टेशन को नामित करने की सिफारिश की है, पहले 15-दिवसीय पायलट प्रयोग के रूप में। वाल्टेयर के मंडल प्रबंधक अनूप कुमार सेतुपति के अनुसार, ईस्ट कोस्ट रेलवे के विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन को "एक स्टेशन, एक उत्पाद" पहल को अपनाने के लिए क्षेत्र के पहले स्टेशन के रूप में नामित किया गया है।

मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने कहा कि हस्तशिल्प बेचने और प्रदर्शित करने के उद्देश्य से स्टेशन पर अस्थायी स्टाल लगाए जाएंगे, और इच्छुक लोगों को अधिक जानकारी के लिए वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक से संपर्क करना चाहिए।

आज जम्मू के लिए रवाना होंगे अमित शाह, सुरक्षा पर बना सकते है रणनीति

इलाहाबाद हाई कोर्ट का बड़ा बयान, कहा- "चुनाव के दौरान वादे कर...."

18 और 19 मार्च दो दिन है होली.., जानें आपके राज्य में कब रहेगी बैंकों की छुट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -