Vivo Z5x का टीज़र आया सामने, ये है स्पेसिफिकेशन

Vivo Z5x का टीज़र आया सामने, ये है स्पेसिफिकेशन

भारत में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने अपने Z-सीरीज के पहले स्मार्टफोन Vivo Z5x को  लॉन्च करने वाली है. इसके लिए कंपनी ने कई टीजर्स जारी किए हैं. इसके अलावा फोन के कई लीक्स भी पहले आ चुके हैं. Vivo का यह स्मार्टफोन कई मायनों में खास होने वाला है. इसकी कई वजह है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि Vivo Z5x में ऐसे कौन से फीचर्स दिए जा सकते हैं जो Vivo के अब तक लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स में नहीं दिए गए हैं. एक वीडियो को भी टीज इस स्मार्टफोन के लिए किया गया है. आगे पूरी जानकारी विस्तार से 

AC के बारे में इन बातों का रखे ध्यान

लेटेस्ट फोटो Vivo India ने इस स्मार्टफोन को लेकर टीज किया है. उसमें लिखे गए शब्द 'Horizon' में से 'Z' गायब है जो इस बात का इशारा कर रहा है कि अगला स्मार्टफोन Z-सीरीज में लॉन्च किया जाएगा. यह इस बाद को इसलिए भी पुख्ता करता है कि अन्य फोटोज जो टीज किए गए हैं उनमें ‘ZigZag', ‘Pizza Topping, ‘Breeze', और ‘Puzzle' शब्दों से भी 'Z' गायब है. इस स्मार्टफोन को हाल ही में चीन में लॉन्च किया गया है.कीमत CNY1698 (लगभग Rs 17,000) और 8GB+128GB वेरिएंट की कीमत CNY1998 (लगभग Rs 20,000) है. भारत में इसकी वास्तविक कीमत क्या होगी ये तो अब लॉन्च के बाद ही पता चलेगा.चीन में लॉन्च हुए Vivo Z5x के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.53 इंच का फुल व्यू पंचहोल डिस्प्ले दिया गया है. फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 2340×1080 पिक्सल दिया गया है. इसमें पिछले साल लॉन्च हुआ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया गया है जिसका इस्तेमाल पिछले महीने लॉन्च हुए Realme 3 Pro में किया गया है. फोन को चार स्टोरेज ऑप्शन 4GB+64GB, 6GB+64GB, 6GB+128GB और 8GB+128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है. फोन की डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 256GB तक इंटरनल स्टोरेज को बढ़ा सकते हैं.

ग्राहकों की समस्या को Xiaomi ने किया हल, ये है रिपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का पंचहोल डिस्प्ले वाला सेल्फी कैमरा दिया गया है. फोन के रियर कैमरे की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जिसका प्राइमरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. फोन के अन्य दो कैमरे की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया गया है. इसके अलावा इसमें 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है.Vivo Z5x कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जिसे पंच-होल या पिन-होल डिस्प्ले का साथ लॉन्च किया जा सकता है. Vivo Z5x की मुख्य यूएसपी की बात करें तो पंचहोल डिस्प्ले वाले कैमरे के अलावा इसकी दमदार बैटरी है. इसमें हाल ही में लॉन्च हुए Y-सीरीज के स्मार्टफोन्स Vivo Y17, Y15, Y12 की तरह ही 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी जा सकती है. इसके अलावा इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है. साथ ही क्वालकॉम के मिड रेंज के चिपसेट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 710 के साथ लॉन्च किया जा सकता है. ऑडियो जैक फोन में माइक्रो यूएसबी चार्जिंग जैक और 3.5 एमएम का दिया जा सकता है.

दिमाग पढ़ने वाली चिप हुई लॉन्च, जानिए खासियत

Huawei Week sale में इन स्मार्टफोन पर मिलेगी बेस्ट डील और ऑफर

अगर दुर्घटनास्थल पर ली सेल्फी तो, भरना पड़ेगा भारी जुर्माना