Vivo U20 vs Realme 5s: कौन सा स्मार्टफोन आपके लिए बेहतर, जानिए दोनो फोन की आपस में तुलना
Vivo U20 vs Realme 5s: कौन सा स्मार्टफोन आपके लिए बेहतर, जानिए दोनो फोन की आपस में तुलना
Share:

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने भारतीय बाजार में नया मिड-रेंज स्मार्टफोन Vivo U20 लॉन्च कर दिया है, जो कि Vivo U10 का ही अपग्रेड वर्जन है और इसे कुछ महीने पहले भारत में लॉन्च किया गया है. Vivo U20 में मुख्य फीचर्स के तौर पर 5,000एमएएच की बैटरी और ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है. कीमत और फीचर्स के मामले में इस स्मार्टफोन को Realme 5s से कड़ी टक्कर मिल सकती है, जिसे हाल ही में मिड-रेंज के तहत भारत में लॉन्च किया गया है और ये दोनों स्मार्टफोन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर सेल के लिए उपलब्ध होंगे. आइए जानते है तुलना

बिहार के पॉलिटेक्निक कॉलेज में छात्र और स्थानीय लोगों के बीच मारपीट, जमकर चले लात-घूंसे

डिस्प्ले और डिजाइन : कंपनी ने Vivo U20 का डिजाइन काफी हद तक Vivo U10 से मिलता-जुलता है और इसमें वॉटरनॉच डिस्प्ले दिया गया है. फोन में 6.53 इंच का फुल एचडी + डिस्प्ले दिया गया है, इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है. वहीं Realme 5s का डिजाइन ​भी Realme 5 के समान ही है और इसमें प्लास्टिक बॉडी का इस्तेमाल किया गया है. इसमें 6.5 इंच का एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जो कि कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लाास 3 से कोटेड है.

Redmi Note 8 Pro का नया वेरिएंट हुआ लॉन्च, 19,400 होगी कीमत


हार्डवेयर और स्टोरेज : ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए Vivo U20 में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर पर पेश किया गया है. इसमें 4GB + 64GB और 6GB + 64GB स्टोरेज की सुविधा उपलब्ध होगी. वहीं Realme 5s स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 665 चिपसट पर काम करता है. यह भी भारतीय बाजार में 4GB + 64GB और 4GB + 128GB दो वेरिएंट में उपलब्ध है. दोनों ही स्मार्टफोन में माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से डाटा एक्सपेंड किया जा सकता है.

Samsung Galaxy A51 स्मार्टफोन जल्द हो सकता है लॉन्च, ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन यूजर्स के लिए होगा ख़ास आकर्षण

कैमरा और बैटरी : अगर बात करें कैमरा सेक्शन की तो Vivo U20 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, इसमें 16 मेगापिक्सल का Sony IMX499 सेंसर, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है. जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इस स्मार्टफोन की यूएसबी बैटरी है, इसमें ड्यूल-इंजन फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ 5,000एमएएच की बैटरी दी गई है. जो कि 273 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है.

हिजबुल सरगना सलाउद्दीन के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई, जम्मू कश्मीर में जब्त की 3 सम्पत्तियाँ

हिजबुल सरगना सलाउद्दीन के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई, जम्मू कश्मीर में जब्त की 3 सम्पत्तियाँ

जानवर को बचाने के चक्कर में ट्रक में जा घुसी कार, चार युवकों की दर्दनाक मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -