VIVO V17 REVIEW: इस स्मर्टफ़ोने में है एक से बढ़कर एक फीचर्स, लेकिन फिर भी नहीं है बेस्ट
VIVO V17 REVIEW: इस स्मर्टफ़ोने में है एक से बढ़कर एक फीचर्स, लेकिन फिर भी नहीं है बेस्ट
Share:

Vivo ने अपनी 17 सीरीज फोन का विस्तार करते हुए कुछ Vivo V17 पेश किया है जो कि वीवो वी17 प्रो का सस्ता वर्जन है. वीवो वी17 प्रो में जहां डुअल पॉपअप कैमरा है, वहीं Vivo V17 में आपको पंचहोल कैमरा मिलेगा. Vivo V17 को भारत में 22,990 रुपये की कीमत पर उतारा गया है तो आइए रिव्यू में जानते हैं कि क्या इस कीमत में यह एक बेस्ट फोन है?

Vivo V17 की डिजाइन और स्पेसिफिकेशन: वीवो ने अपने वीवो वी17 को लेकर सबसे छोटा पंचहोल डिस्प्ले का दावा किया है और वास्तव में वीवो वी17 का पंचहोला काफी छोटा है. पंचहोल में ही फ्रंट कैमरा दिया गया है. डिजाइन की बात करें तो इस फोन का लुक वाकई कमाल का है. Vivo V17 दो कलर वेरियंट में है जिनमें ग्लैशियर आईस और मिडनाइट ऑशियन शामिल हैं. दोनों कलर कमाल के हैं. बेजल (डिस्प्ले का किनारा) को कंपनी ने लगभग खत्म ही कर दिया है. पंचहोल के साथ दिया गया फ्रंट कैमरा ज्यादा जगह नहीं लेता है और वीडियो देखने में परेशान भी नहीं करता है. फ्रंट कैमरे की डिजाइन सैमसंग गैलेक्सी एस10 की तरह है. इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है.

पीछे की ओर क्वॉड कैमरा सेटअप है यानी चार कैमरे दिए गए हैं. हेडफोन जैक, चार्जिंग पोर्ट और स्पीकर को नीचे की ओर जगह मिली है. स्पीकर की जगह अच्छी है जिसकी वजह से गेमिंग या वीडियो देखने में स्पीकर बंद नहीं होता है. जहां तक डिस्प्ले का सवाल है कि शानदार वीडियो और गेमिंग एक्सपेरियंस के लिए इसमें 6.44 इंच की सुपर एमोलेड फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है. डिस्प्ले के व्यूइंग और कलर को लेकर शिकायत नहीं है. डिस्प्ले पर एक स्क्रीन प्रोटेक्टर भी लगा हुआ है. फोन भारी भी नहीं है. इसका वजन 176 ग्राम है.

Vivo V17 का सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर: Vivo V17 में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर है जो कि एक पुराना प्रोसेसर है और यही प्रोसेसर आपको 11,000 रुपये तक के स्मार्टफोन में मिल जाएगा. वीवो को कम-से-कम इस फोन में स्नैपड्रैगन 712 या 730 प्रोसेसर देना चाहिए था. कुल मिलाकर कहें तो वीवो ने प्रोसेसर के मामले में निराश किया है. फोन में 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की स्टोरेज है जिसे आप मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ा भी सकते हैं. कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5, डुअल बैंड वाई-फाई, यूएसबी टाइप-सी, एचडी वीडियो के लिए वाइडवाइन एल1 का सपोर्ट, डुअल सिम और 4500एमएएच की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

5 एप्स से बिना कैमरा कर सकते है घर की निगरानी

विश्व के इन हिस्सों में फेसबुक हुआ डाउन, नहीं खुल रहे थे नोटिफिकेशन और न्यूज फीड

Realme : इस स्टाइलिश पावर बैक को सेल में डिस्काउंट में खरीदने का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -