‘कश्मीर फाइल्स’ के बाद अब ‘बंगाल फाइल्स’ बनाएंगे विवेक अग्निहोत्री, खुद किया ऐलान
‘कश्मीर फाइल्स’ के बाद अब ‘बंगाल फाइल्स’ बनाएंगे विवेक अग्निहोत्री, खुद किया ऐलान
Share:

जाने माने मशहूर डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री और एक्टर अनुपम खेर ने उन्हें आश्वासन दिया कि ‘कश्मीर फाइल्स’ बाद अब ‘बंगाल फाइल्स’ भी बनेगी। ये बातें नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहीं। उन्होंने कहा कि विवेक अग्निहोत्री ने भी यह आश्वासन दिया कि वे ‘बंगाल फाइल्स’ बनाएंगे तथा उसी दिशा में काम करेंगे। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री रविवार कोलकाता आये थे तथा बीजेपी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया था। उसी समय विवेक अग्निहोत्री ने अपनी योजना के बारे में बताया था।

विवेक अग्निहोत्री ने बंगाल की तुलना मिनी कश्मीर से भी की है। उन्होंने कहा, “बंगाल के कश्मीर बनने से पहले यह काम अवश्य पूरा होना चाहिए।” विवेक अग्निहोत्री ने स्पष्ट कर दिया कि वह पश्चिम बंगाल के बारे में एक फिल्म बनाना चाहते हैं। आपको बता दें कि विवेक अग्निहोत्री की बनाई ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर पहले भी कई प्रकार के सियासी विवाद खड़े होते रहे हैं। डायरेक्टर पर सत्तारूढ़ दल के सुर में सुर मिलाकर कश्मीरी पंडितों पर हो रहे अत्याचार की बात करने का भी आरोप लगाया गया है। विवेक ने हालांकि बोला कि बंगाल पर बनने वाली उनकी फिल्म का मुख्य विषय बंगाल का इतिहास एवं वर्तमान स्थिति होगी। साथ ही विवेक अग्निहोत्री ने कहा, “फिल्म में यह दिखाया जाएगा कि पहले बंगाल क्या था तथा अब क्या हो गया है!” हालांकि, फिल्म का नाम “दिल्ली फाइल्स” है।”

विवेक अग्निहोत्री ने उसी वक़्त कहा कि बंगाल के बारे में एक फिल्म पर काम करते वक़्त उन्हें पहले ही बाधाओं का सामना करना पड़ा है। विवेक अग्निहोत्री ने कहा, “मैंने 1946 के दंगों पर काम करने का प्रयास किया, मगर मुझे काम नहीं करने दिया गया। मेरी टीम इंटरव्यू के लिए पश्चिम बंगाल आई थी। उन्हें काम करने की इजाजत नहीं थी।” विवेक अग्निहोत्री का दावा है कि उस वक़्त बंगाल में जो कुछ हुआ उसके कुछ चश्मदीद गवाह अभी भी जीवित हैं। उन्होंने उनसे पूछताछ के लिए एक टीम भेजी, मगर उन्होंने यह भी कहा, “कोई भी ताकत मुझे इस फिल्म को बनाने से नहीं रोक सकती।”

दीपिका पादुकोण की फैन हुईं कंगना रनौत, तारीफ में कह डाली ये बड़ी बात

सलमान खान के फैंस के लिए आई खुशखबरी, एक्टर की नई फिल्म का हुआ ऐलान!

शहनाज गिल के इस वीडियो पर फैंस लूटा रहे है जमकर प्यार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -