‘निंदात्मक भाषण’ के चलते फिल्म से निकाले गए योगराज सिंह, निर्देशक ने कही यह बात
‘निंदात्मक भाषण’ के चलते फिल्म से निकाले गए योगराज सिंह, निर्देशक ने कही यह बात
Share:

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह को आप सभी ने कई हिंदी और पंजाबी फिल्मों में देखा होगा। वह अपने बेहतरीन अभिनय के लिए मशहूर हैं। वैसे बीते दिनों ही उन्होंने एक ‘निंदात्मक भाषण’ दिया था और इसी के चलते वह अब तक ट्रोल हो रहे हैं। अब हाल ही में उनके निंदात्मक भाषण के चलते निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने उन्हें अपनी फिल्म से हटा दिया है। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का पहला शेड्यूल इस हफ्ते मसूरी में शुरू हुआ है। यह फिल्म लॉकडाउन से पहले मार्च के महीने में शूट की जाने वाली थी लेकिन ऐसा हो ना सका।

उस दौरान योगराज सिंह भी इस फिल्म का हिस्सा थे लेकिन अब ऐसा नहीं है। वैसे आपको याद हो तो बीते दिनों ही योगराज सिंह ने कुछ ऐसा कह दिया था जिसके बाद हर तरफ लोग उन्हें भला-बुरा कह रहे थे। वैसे वह अक्सर भारतीय क्रिकेट पर आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर सुर्ख़ियों में रहते हैं। अब हाल ही में निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा- “मैंने अपनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के लिए योगराज सिंह को एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका के लिए कास्ट किया था और मैंने उनसे लंबी बातचीत की थी। मुझे पता था कि उनका विवादित बयान देने का इतिहास है, लेकिन मैंने इस बात को नजरअंदाज कर दिया कि जैसे मैं आमतौर पर कला और कलाकार को नहीं मिलाता। मैं एक कलाकार की राजनीति को दूर रखता हूं।”

इसी के साथ विवेक ने यह भी कहा, 'जब मुझे उनके भाषण के बारे में पता चला, तो मैं चौंक गया। मैं किसी को भी इस तरह महिलाओं के बारे में बात करने को बर्दाश्त नहीं कर सकता। यह सिर्फ हिंदू महिलाओं या मुस्लिम महिलाओं के बारे में नहीं है, लेकिन उन्होंने सामान्य रूप से महिलाओं के बारे में इतनी बुरी बात कही है। इसके शीर्ष पर, उन्होंने इस तरह की घृणित और विभाजनकारी कथा बनाने की कोशिश की। मेरी फिल्म कश्मीर में अल्पसंख्यकों के नरसंहार के बारे में है। मैं किसी ऐसे व्यक्ति को नहीं चुन सकता जो समाज को और विशेष रूप से धर्म के आधार पर विभाजित करने का प्रयास कर रहा ह। मैंने उसे एक समाप्ति पत्र भेजा है। वह अब मेरी फिल्म का हिस्सा नहीं हैं।'

आगे वह बोले, 'मैं ऐसी फिल्में बनाता हूं जो सच्चाई को उजागर करती हैं और मैं नहीं चाहता कि यह व्यक्ति इस सच्चाई का हिस्सा बने। उन्होंने जो भी कहा वह घृणास्पद था और इस तरह के लोग सिर्फ हिंसा पैदा करना चाहते हैं।' अब यह देखना होगा योगराज इस पर क्या कहते हैं।

मिग-29K के पायलट कमांडर निशांत सिंह को पूरे सैन्य सम्मान के साथ गोवा में दी गई अंतिम विदाई

नैनीताल में भड़की भीषण आग, अंग्रेज़ों के जमाने की कोठी जलकर ख़ाक

शाहरुख़ ने खास अंदाज में दी दिलीप कुमार को जन्मदिन की बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -