अगर आपकी विवाह रेखा के अंत में बनता है त्रिशूल तो जरूर पढ़े यह खबर...
अगर आपकी विवाह रेखा के अंत में बनता है त्रिशूल तो जरूर पढ़े यह खबर...
Share:

हाथो की रेखा पढ़ने वाले सब कुछ आपके भविष्य और भुत के बारे में बता देते हैं. ऐसे में आप भी अपने हाथो की रेखा देखकर सब कुछ ज्ञात कर सकते हैं. जी हाँ, तो आइए जानते हैं कुछ बातें. कहते हैं हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली की विवाह रेखा व्यक्ति के विवाह का निर्धारण करती है और हथेली में विवाह रेखा कनिष्ठा (सबसे छोटी) अंगुली के किनारे छोटी-छोटी लम्बवत रेखा होती है. ऐसे में हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार विवाह रेखा का निर्धारण दोनों हथेली की रेखाओं को देखकर करना चाहिए और हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर किसी लड़के की बाईं हथेली में दो विवाह रेखाएं हैं और दाईं हथेली में एक विवाह रेखा है तो ऐसे लोगों को विलक्षण और श्रेष्ठ पत्नी मिलने वाली होती है.

 विवाह रेखा - कहा जाता है जिन लड़कों की बाईं हथेली में दो विवाह रेखाएं हैं और दाईं हथेली में एक विवाह रेखा है तो उनकी पत्नी उन्हें अत्यधिक प्रेम करती है और इसी के साथ ही ऐसे लोगों की पत्नी उनका अधिक ध्यान रखने वाली होती है और अगर किसी पुरुष की दाईं हथेली में दो विवाह रेखाएं हैं और बाईं हथेली में एक विवाह रेखा है तो ऐसे लोगों की पत्नी उनका अधिक ध्यान रखने वाली नहीं होती है.
अब अगर हस्तरेखा शास्त्र की माने तो यदि दोनों हथेली में विवाह रेखा समान है या फिर समान लम्बाई की है तो ऐसे पुरुष का विवाह रेखा शुभ लक्षणों वाली लड़की से होता है और ऐसे लोगों का अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बना रहता है.

2. अब अगर किसी व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा ऊपर की ओर मुड़ जाए और छोटी उंगली तक पहुंच जाए तो ऐसे व्यक्ति के विवाह में काफी परेशानियां आती हैं और उनका विवाह ज्यादा दिन तक चल नहीं पाता है.  

3. अब अगर विवाह रेखा के अंत में त्रिशूल के समान चिह्न दिखाई दे रहा है तो व्यक्ति अपने जीवनसाथी से बहुत अधिक प्रेम करने वाला होता है और इनके आपस का प्रेम अत्यधित होता है लेकिन कभी कभी कुछ सालों बाद ऐसा व्यक्ति जीवन साथी के प्रति उदासीन होता जाता है.

4. वहीं अगर विवाह रेखा को कोई अन्य खड़ी रेखा या रेखाएं काट रही हैं तो यह विवाह में विलंब और बाधाओं का संकेतक मानते हैं.

5. अगर आपकी विवाह रेखा थोड़ी सी ऊपर की ओर मुड़ गई है तो व्यक्ति का विवाह होने में बहुत बाधाएं आती हैं.

तिजोरी को इस दिशा में रखकर उसके अंदर रख दें इत्र वाला मोरपंख, हमेशा रहेगी धन से भरी

मोरपंख को फोटो फ्रेम में लगाकर रख दें यहाँ, अरबपति बन जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -