अगर लाख कोशिशो के बाद भी नहीं हो रहा आपका विवाह तो आज ही करें यह काम
अगर लाख कोशिशो के बाद भी नहीं हो रहा आपका विवाह तो आज ही करें यह काम
Share:

कहा जाता है हिन्दू धर्म में बृहस्पति का दिन देवगुरु का मानते हैं और आज उनका पूजा अर्चना करने से जीवन में सब कुछ सफल हो जाता है. ऐसे में देवगुरु की पूजा व उपासना करने से कुंडली में इनकी स्थिति मजबूत होती है जिससे जीवन में धन समृद्धि, मान सम्मान, संतान सुख व शिक्षा की प्राप्ति होती है. इसी के साथ ही इससे वैवाहिक जीवन में मजबूती आती है. कहते हैं अगर किसी के विवाह में बाधा आ रही है तो इसके लिए उसे देवगुरु बृहस्पति की पूजा अर्चना कर इनकी कृपा प्राप्त करनी चाहिए, क्योंकि इससे वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानी का अंत हो जाता है. तो आइए आज हम आपको बताते हैं बृहस्पति देव को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय.

उपाय -

1. कहा जाता है बृहस्पतिवार के दिन देवगुरु को प्रसन्न करने के लिए पीले रंग का प्रयोग ज्यादा से ज्यादा करें इस दिन पीले रंग के कपडें धारण करें. इसके साथ ही पीली वस्तु का प्रयोग करें इससे लाभ होता है.


2. कहते हैं बृहस्पतिवार के दिन पीली वस्तु का दान करने से भी इनकी कृपा जीवन में मिलती है और आप चाहे तो अपनी सामर्थ के अनुसार पीली दाल या पीले रंग के कपडें का दान करें.


3. आप बृहस्पतिवार के दिन उपवास व व्रत करते हैं तो पीले वस्त्र धारण कर केले के पेड की पूजा करें और गुड व चने का भोग लगाएं इसके बाद बृहस्पति देव की कथा कहें और आरती करें. कहते हैं इससे बृहस्पति देव खुश हो जाते है.


4. अगर आपके विवाह में रुकावट आ रही है तो गुरुवार का व्रत करके व घी का दीपक जलाएं. इसी के साथ शुक्ल पक्ष से प्रत्येक 11 गुरुवार के दिन पानी में थोड़ी-सी हल्दी मिलाकर स्नान करना चाहिए ऐसा करने से विवाह बाधा का निवारण होता है और आपका विवाह जल्द हो जाता है.

जिस महिला की उंगलियां होती है मोटी और भरी, उनसे जरूर करें शादी

ऐसी नाक वाले लोग होते हैं लकी, जीवन में आता है राजयोग

अपनी पत्नी की हर इच्छा पूरी करते हैं इस नाम के लड़के

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -