ब्यूटी प्रोडक्ट्स के अलावा अब इस्तेमाल करें विटामिन्स फेसपैक, जानें फायदे
ब्यूटी प्रोडक्ट्स के अलावा अब इस्तेमाल करें विटामिन्स फेसपैक, जानें फायदे
Share:

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए आप कई तरह की चीज़ें इस्तेमाल कर चुके हैं और कई सारे फेस पैक भी इस्तेमाल कर ही लिए होंगे. लेकिन आपको बता दें कि विटामिन्स शरीर के लिए बेहद ही लाभकारी होते हैं. विटामिन के फेस पैक इस्तेमाल करते हैं तो ये कहा जा सकता है कि आपकी स्किन को कोई नुकसान नहीं होगा. विटामिन कई प्रकार के होते हैं जिन्में विटामिन ए, बी, सी, ई ,के आदि कई शामिल है. आइए जानते हैं कि त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए आप किन विटामिन फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

* विटामिन सी फेस पैक- 
विटामिन सी एक शक्तिशाली विटामिन होता है जो कि मूक्त मूलकों के हानिकारक असर को खत्म करता है और त्वचा पर झुर्रियां पड़ने से बचाता है. विटामिन सी फैस पैक सीट्रस फ्रूट की मदद से घर पर ही बनाया जा सकता है.

* विटामिन सी फेस पैक बनाने की विधि- 
कीवी में पर्याप्त मात्रा में विटामिन सी और विटामिन ई होता है तो वहीं योगर्ट में पर्याप्त मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं इसलिए कीवी- योगर्ट फेस पैक एक बेहतर विटामिन सी फेस पैक होता है. इसे बनाने के लिए एक कीवी के पल्प में 2 चम्मच योगर्ट और दो कैप्सूल विटामिन सी मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 30 मिनट बाद चेहरा धो लें जिससे त्वचा खूबसूरत और निखरी हुई बनती है.

* विटामिन ई फेस पैक-
एलोवेरा में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-इंफ्लेमेट्री और एंटी-फंगल गुण होते हैं. एलोवेरा और विटामिन ई फेस पैक चेहरे को मुंहासों और उनके दाग-धब्बों से बचाता है और खूबसूरत बनाने में मदद करता है.

* विटामिन ई फेस पैक बनाने की विधि- 
इसे बनाने के लिए एलोवेरा पल्प में विटामिन ई के कैप्सूल और गुलाबजल मिलाकर फेस पैक बनाएं और चेहरे पर रातभर लगाकर रखें. सुबह उठकर चेहरे को हल्के गर्म पानी से धो लेना लाभकारी होता है.

समर में इन सैंडल्स से बदले अपना लुक, जानें कैसे करें चुनाव

लड़कों की ऑइली स्किन के लिए बेहतर हैं ये होममेड फेस मास्क

इन चीज़ों से करें नाभि का कालापन दूर, बनेंगी सुंदर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -