विटामिन E से दूर करे अपने चेहरे के दाग धब्बो को
विटामिन E से दूर करे अपने चेहरे के दाग धब्बो को
Share:

विटामिन ई हमारे शरीर को सेहतमंद रखने में मदद करता है.यह बहुत चीजों में पाया जाता है जैसे हरा साग, पत्तेदार सब्जियों में पाया जाता है.यह स्किन अौर बालों को हेल्दी रखने के साथ-साथ स्ट्रेच मार्क्स, पिंपल्स के दाग-धब्बे दूर कर ड्राय स्किन से छुटाकारा दिलाता है.

आप भी इसके फायदे जानकर इसके एक कैप्सूल से अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते है 

1-आखों के आस-पास की स्किन काफी नाजुक होती है. इसलिए यहां पर झुर्रियां जल्दी हो जाती है. आप बादाम के तेल की 5-6 बूंदे लेकर इसमें 1 कैप्सूल विटामिन ई का मिलाएं और सोने से पहले अपनी आंखों के आस-पास वाली स्किन पर मसाज करें. विटामिन ई में एंटी एजिंग गुण पाए जाते है,जिससे इसके इस्तेमाल से त्वचा पर ग्लो आता है.

2-विटामिन ई चेहरे के दाग धब्बे धीरे-धीरे बिल्कुल खत्म कर देता है. इसका एक कैप्सूल लेकर उसे तोड़कर सारा तेल निकालकर अपने चेहरे पर सारी रात लगाकर रखने से चेहरा बिल्कुल साफ हो जाता है.

3-विटामिन ई बालों के लिए भी किसी वरदान से कम नहीं है. आप इसे सोने से पहले अपने बालों के स्कैलप पर अच्छी तरह लगाएं और सुबह धो लें. इससे बाल लंबे, काले अौर घने होगें.

4-प्रैग्नेंंसी के दौरान आपकी स्किन को बहुत कुछ झेलना पड़ता है. इसी दौरान स्ट्रैच मार्क्स हो जाते है और इनसे छुटकारा पाने के लिए 2 विटामिन ई कैप्सूल्स का ऑयल और 1 बड़ा चम्मच नारियल तेल या ऑलिव ऑयल मिलाकर मिक्सचर तैयार करें. इस मिक्सचर को अपने प्रॉब्लम एरिया पर लगाएं और स्ट्रेच मार्क्स दूर हो जाएंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -