कोरोना से मरने वालों में मिली विटामिन D की कमी, रिसर्च में हुआ चौकाने वाला खुलासा

चीन के वुहान से पूरी दुनिया में कोरोना वायरस फैल चुका है. इस खतरनाक वायरस ने लाखों लोगो को अपना शिकार बना लिया है. जिसका इलाज खोजने में हर देश वैक्सीन बनाने में जुटा हुआ है. लेकिन इसके अलावा कई शोध में वायरस के शरीर पर असर को लेकर चौकाने वाली बातें सामने आ रही है. कोरोना महामारी से संबंधित वैश्विक आंकड़ों का अध्ययन करने के बाद, शोधकर्ताओं और वैज्ञानिकों ने विटामिन डी की कमी को कोरोना वायरस से मृत्यु में अहम वजह बताई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शोधकर्ताओं ने कम से कम 10 देशों से रोगी के आंकड़ों का विश्लेषण कर यह परिणाम निकाला है. अगर बात करें इस रिसर्च की तो रिसर्च में कुछ रहस्यमयी बाते सामने आई है, जिसमे माना जा रहा है कि छोटे बच्चों में COVID-19 से पीड़ित होने की संभावना कम या कहे ना के बराबर है. 

इस खास रिसर्च के प्रमुख शोधकर्ता वादिम बैकमैन ने मीडिया से बात करते हुए बोला है कि " मुझे लगता है कि लोगों के लिए यह जानना जरूरी है, कि विटामिन डी की कमी कोरोना से मृत्यु में अहम भूमिका निभा रही है, साथ ही, उन्होने कहा कि हमें हर किसी में विटामिन डी की कमी पूरी करने की आवश्यकता नहीं है. बल्कि मृत्यु दर के तंत्र को जानकर बेहतर चिकित्सीय लक्ष्यों को तय करना है. 

देवास में बढ़ा कोरोना का कहर, एक डॉक्टर सहित दो लोग हुए संक्रमित

नींद में 19 मजदूरों पर चढ़ी मालगाड़ी, सीएम शिवराज ने मौत के बाद बोली यह बात

औरंगाबाद में रेलवे ट्रैक पर सो रहे 19 मजदूरों पर गुजर गई मालगाड़ी, 16 की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -