बेलारूसी निर्वासित समूह के प्रमुख विटाली शिशोव की हुई मौत
बेलारूसी निर्वासित समूह के प्रमुख विटाली शिशोव की हुई मौत
Share:

अपने देशवासियों को उत्पीड़न से भागने में मदद करने वाला एक बेलारूसी असंतुष्ट मंगलवार को यूक्रेन की राजधानी कीव में एक पार्क में मृत पाया गया, जहां पुलिस ने हत्या की जांच शुरू की है। पुलिस ने कहा कि यूक्रेन (बीडीयू) संगठन में कीव स्थित बेलारूसी हाउस के प्रमुख विटाली शिशोव को उनके साथी ने सोमवार को लापता होने की सूचना दी थी। मंगलवार की सुबह तक, कार्यकर्ता अपने कीव घर के पास एक पार्क के एक जंगली इलाके में फांसी पर लटका पाया गया था।

यूक्रेन की पुलिस ने एक आपराधिक मामला खोला और कहा कि वे इस बात की जांच करेंगे कि शिशोव की मौत एक आत्महत्या थी या "सुसाइड की तरह दिखने के लिए सोची-समझी हत्या।" बीडीयू पलायन और निर्वासित बेलारूसवासियों को यूक्रेन में आवास, नौकरी और कानूनी सलाह खोजने में मदद करता है। मंगलवार को एक बयान में, बीडीयू ने कहा कि शिशोव "निगरानी में" थे और उन्हें उनकी मौत से पहले संभावित खतरों के बारे में चेतावनी मिली थी।

बेलारूस पिछले साल से राजनीतिक और सामाजिक उथल-पुथल में रहा है, जब एक विवादित चुनाव ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया, फिर राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको द्वारा एक हिंसक कार्रवाई की गई, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने निंदा की और देश से असंतुष्टों के पलायन को जन्म दिया।

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -