लीजेंड्स ऑफ चेस टूर्नामेंट: विश्वनाथन आनंद की हुई छठी हार
लीजेंड्स ऑफ चेस टूर्नामेंट: विश्वनाथन आनंद की हुई छठी हार
Share:

150000 डॉलर इनामी लीजेंड्स ऑफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंट में पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद का लचर प्रदर्शन लगातार जारी है. विश्वनाथन रूस के इयान नेपोमनियाची के विरुद्ध 2-3 की हार झेलनी पड़ीं है. विश्वनाथन आनंद की इस टूर्नामेंट में छठी हार है. विश्वनाथन ने छठे दौर के मैच का प्रारंभ ड्रॉ के साथ किया. विश्वनाथन आनंद ने अच्छा हिफ़ाज़ती खेल दर्शाया और 53 चाल के बाद दोनों प्लेयर्स ड्रॉ के लिए राजी हो गए.

हालांकि रूस के प्लेयर ने दूसरे मैच में 34 चाल में जीत हासिल कर बढ़त बनाई जिसके बाद थर्ड बाजी बराबरी पर छूटी. 5 बार के वर्ल्ड चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने वापसी करते हुए चौथी बाजी 42 चाल में जीत हासिल कर मैच को टाईब्रेकर में खींचा. नेपोमनियाची ने टाईब्रेक 41 चाल में जित हासिल कर 50 वर्ष के भारतीय दिग्गज की टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल करने की आशाओं को तोड़ दिया.

बात दें की वर्ल्ड चैंपियन मैग्नस कार्लसन ने जीत की बरकरार रखते हुए सत्रह अंक के साथ पहला स्थान बरकरार रखा है. नेपोमनियाची सोलह अंक के साथ दूसरे जबकि उनके हमवतन व्लादिमीर क्रैमनिक बारह अंक के साथ तीसरे पायदान पर हैं. मैग्नस कार्लसन टूर पर पदार्पण कर रहे आनंद 3 अंक के साथ 9 वें स्थान पर हैं.

केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने किया ऐलान, हरियाणा करेगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: विश्व स्तरीय निशानेबाजी रेंज बनाने का ब्लू प्रिंट हुआ तैयार

चैम्पियंस लीग में टखने की चोट के वजह से एमबापे का खेलना अभी तय नहीं

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -