विश्वनाथन आनंद ने युवा शतरंज खिलाड़ियों की प्रगति पर नजर रखने के लिए शुरू की अकादमी
विश्वनाथन आनंद ने युवा शतरंज खिलाड़ियों की प्रगति पर नजर रखने के लिए शुरू की अकादमी
Share:

नई दिल्ली: भारत प्रतिभाओं की खान है और प्रतिभाशाली युवा पीढ़ी को पोषित करने के लिए एक अच्छे गुरु की जरूरत है।  शतरंज के उस्ताद विश्वनाथन आनंद ने सोमवार को घोषणा की कि वह नवोदित शतरंज सितारों के लिए एक अकादमी शुरू कर रहे हैं।

शतरंज वादक ने ट्विटर पर यह जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से देश के युवा शतरंज सितारों की प्रगति पर नजर रखेंगे। ट्विटर पर लेते हुए आनंद ने लिखा-मैं वेस्टब्रिज आनंद शतरंज अकादमी (WACA) के प्रक्षेपण की घोषणा करने के लिए बहुत उत्साहित हूं। भारत में प्रतिभाओं को पोषित करने के लिए मेरे एक लंबे सपने को साकार करने में वेस्टब्रिज कैपिटल के साथ साझेदारी करने में बहुत खुशी हुई। आनंद ने यह भी खुलासा किया कि एक फेलोशिप प्रोग्राम होगा जिसका मकसद जूनियर शतरंज सितारों को शीर्ष पायदान पर ले जाना होगा। एक अन्य ट्वीट में कहा, मैं व्यक्तिगत रूप से एक व्यक्ति के रूप में और शतरंज खिलाड़ी के रूप में उनकी प्रगति की निगरानी करूंगा। यह एक फैलोशिप कार्यक्रम है कि शीर्ष रैंकों के लिए हमारे सबसे प्रतिभाशाली जूनियर शतरंज कौम लेने का लक्ष्य होगा।

आनंद 1991-92 में राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के पहले प्राप्तकर्ता थे। 2007 में उन्हें फिर भारत के दूसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया।

मैं सरदार सिंह और मनप्रीत जैसे हॉकी दिग्गजों से सीखने की कोशिश करता हूं: मनिंदर

गोलकीपर मैनुअल नीर ने कहा, लाज़ियो है मजबूत टीम

तालिका में शीर्ष स्थान पर रहने वाली मुंबई सिटी एफसी कई करीबी मौके चूक गई: एफसी कोच Coyle

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -