विस्तारा एयरलाइन ने लिया बड़ा ऐलान, नहीं करेगी कर्मचारियों की छंटनी

नई दिल्ली: एयरलाइन कंपनी विस्तारा ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि कोरोना महामारी के सकंटकाल के बाद भी कर्मचारियों की छंटनी नहीं की जाएगी। वेतन कटौती के संबंध में जनवरी में समीक्षा की जाएगी। वहीं, कंपनी इस महीने के अंत तक डेली फ्लाइट्स की तादाद में वृद्धि करने जा रही है। एयरलाइन्स कंपनी इनकी संख्या 80 से बढ़ाकर 100 करने वाली है।

कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) लेस्ली थेंग ने कहा कि सभी नौकरियों को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से हमने कर्मचारियों के स्तर पर लागत में कमी लाने के लिए वेतन में कटौती करने का फैसला लिया था। ऐसे में यह कटौती दिसंबर 2020 तक के लिए है। विमानन कंपनी के CEO थेंग ने कहा कि कोरोना वायरस से पहले विस्तारा हर दिन 34 जगहों के लिए 200 से ज्यादा उड़ानों का संचालन कर रही थी। एयरलाइन अभी 80 दैनिक उड़ानों का परिचालन कर रही है, जिसे महीने के आखिर तक बढ़ाकर 100 किया जाएगा। कोरोना संक्रमित को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण घरेलू उड़ान सेवा 25 मार्च से 24 मई तक के लिये निलंबित थी।

वहीं, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अभी भी बंद हैं। कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें द्विपक्षीय समझौतों (एयर बबल एग्रीमेंट) के तहत ऑपरेट की जा रही हैं। इसके अलावा विमानन नियामक DGCA की स्वीकृति से कुछ उड़ानें भारतीय आकाश में ऑपरेट कर रही हैं। उन्होंने कहा कि, 'हालांकि मांग अब भी कोविड पूर्व स्तर की तुलना में कम है, किन्तु इसमें निरंतर सुधार हो रहा है जो एक उत्साहजनक प्रवृत्ति है।

कोरोना के बढ़ते मामले देख लॉकडाउन को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने किया बड़ा ऐलान

ड्रग्स केस में सारा, श्रद्धा और रकुल प्रीत से होगी पूछताछ, NCB भेजेगी समन

मिथिलांचल को मिली बड़ी सौगात, 8 नवंबर से दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे विमान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -