B'Day : विश्वजीत के एक्सीडेंट को एक्टिंग समझ बैठे थे को-स्टार..
B'Day : विश्वजीत के एक्सीडेंट को एक्टिंग समझ बैठे थे को-स्टार..
Share:

बॉलीवुड के दमदार एक्टर विश्वजीत प्रधान ने अपने जीवन के 53 साल पूरे कर लिए हैं. आज वो अपना 54 वां जन्मदिन मना रहे हैं. बॉलीवुड के साथ-साथ वो कई टीवी शो में काम कर चुके हैं और अपना नाम कमाया है. विश्वजीत प्रधान एक भारतीय बॉलीवुड अभिनेता हैं, जिन्होंने यलगार, राज़, करम, ज़हर, ज़ख्म, और लम्हा सहित कई फिल्मों में काम किया है.

विश्वजीत का जन्म 11 सितंबर 1965 को हुआ था. अक्सर इंस्पेक्टर या कमिश्नर की भूमिका निभाते हैं. उन्होंने एक फैशन डिजाइनर सोनालिका प्रधान से शादी की है. उनके दो बच्चे हैं, बेटी ध्रुविका और बेटा ओजस. विश्वजीत और शाहरुख खान ने 1988 में फौजी धारावाहिक से अपनी शुरुआत की. 200 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके विश्वजीत प्रधान ने ग्लैमर जगत में 30 साल का सफर पूरा कर लिया है. 

विश्वजीत की पत्नी सोनालिका प्रधान एक भारतीय अभिनेत्री हैं. वे निर्माता और बॉलीवुड उद्योग में फैशन डिजाइनर हैं जिनकी शादी विश्वजीत से हुई है. सोनालिका एक फैशन ब्रांड, विटामिन की मालिक हैं. 

दूरदर्शन के शो फौजी ने जहां शाहरुख के लिए फिल्मी दुनिया के रास्ते खोल दिए वहीं उन्हीं के साथ इस शो से एक्टिंग डेब्यू करने वाले एक्टर विश्वजीत प्रधान को भी इंडस्ट्री का स्थापित एक्टर बनाया. 

लेकिन आपको बता दें, पिछले कई सालों से ब्रेक लेकर ऑस्ट्रेलिया में अपनी वाइफ के साथ उनके बिजनेस में हाथ बटा रहे विश्वजीत ने मुंबई में वापसी कर ली है.  

फिल्म 'नो प्रॉब्लम' के सेट पर एक बड़ी आग लग गई जब यूनिट एक महत्वपूर्ण एक्शन सीक्वेंस के लिए समुद्र के बीच में शूटिंग कर रहे थे. प्रधान एक दृश्य में थे जहां वह आग से घबराने और खुद को बचाने की कोशिश करने वाले थे. जब उन्होंने आग पकड़ी, तो उनके पैर में चोट लगी, सभी ने सोचा कि यह उनके कार्य का एक हिस्सा है और उनके अभिनय कौशल की सराहना की. लेकिन जैसे ही सभी को पता चला कि वो एक्सीडेंट है तो प्रधान ने त्वरित कार्रवाई से किसी भी अन्य चोट से बचा लिया. 

बता दें कि विश्वजीत ने कई बॉलीवुड हिट फिल्मों राज, करम, जहर, जख्म, यलगार और कई अन्य मूवीज से नाम कमाया है. इतना ही नहीं विश्वजीत टीवी में भी पुलिस इंस्टपेक्टर ब्रह्मानंद झाकड़ के रोल से हिट हुए. इसके अलावा विश्वजीत टीवी शो एक बूंद इश्क में भी नजर आ चुके हैं. 

ट्विंकल ने अपने खिलाड़ी पति के जन्मदिन को इस तरह बनाया खास, शेयर की फोटो

B Day : 7 भाषाओँ में 70 फिल्में कर चुके हैं अतुल, जानें उनकी खास बातें

अपने बच्चों की ये बात तोड़ देती है अक्षय का दिल..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -