बगावत का परचम फैराने वाले ये नेता बदल चुके है कई पार्टियां
बगावत का परचम फैराने वाले ये नेता बदल चुके है कई पार्टियां
Share:

जयपुर: राजस्थान में बीते  10 दिन से चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम में सचिन के साथ ही पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह और विधायक भंवरलाल शर्मा की चर्चा भी बहुत होती है. विश्वेंद्र सिंह और भंवरलाल शर्मा का नाम विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर सामने आए ऑडियो को लेकर है. बीते दो दशक के इतिहास पर नज़र डाली जाए तो विश्वेंद्र सिंह और भंवरलाल शर्मा का नाता हमेशा विवादों से घिरा हुआ रहा है. विश्वेंद्र सिंह अब तक तीन और भंवरलाल शर्मा कर बार अपनी पार्टी को बदला है. भरतपुर राजपरिवार के पूर्व सदस्य विश्वेंद्र सिंह दबंग राजनेता के रूप में भी जाने जाते है, भरतपुर जिले के मतदाताओं तक उनकी पहुंच बहुत ही मजबूत है, लेकिन उनकी पटरी किसी भी पार्टी के नेताओं के साथ लंबे वक़्त तक नहीं चलती. 

विश्वेंद्र सिंह का राजनीतिक सफर: विश्वेंद्र सिंह ने अपनी राजनीतिक पारी का प्रारंभ वर्ष 1988 से किया.  और 1989 में जनता दल के टिकट पर भरतपुर से सांसद चुने गए. जिसके उपरांत वे बीजेपी में शामिल हो गए . बीजेपी में रहते हुए वे 3 बार लोकसभा में पहुंचे . वर्ष 2008 में वसुंधरा राजे जब पहली बार सीएम  बनी तो उन्होंने विश्वेंद्र सिंह को अपना सलाहकार बना लिया. हालांकि वसुंधरा राजे के साथ उनकी गद्दी को  लंबे समय तक संभाल नहीं पाए, और कांग्रेस में शामिल हो गए.

वहीं इस बात का पता चला है कि 2013 में वे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव में जीत हासिल करने के बाद विधानसभा में पहुंचे, जिसके उपरांत 2018 के चुनाव में निर्वाचित होकर  गहलोत सरकार में पर्यटन मंत्री बने. मंत्री बनने के बाद से ही सार्वजनिक रूप से अपने विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध बयान देने की वजह से कई बार वे विवादों के बीच भी रहे है. सचिन से निकटता के चलते सीएम गहलोत को उनके बयानों को अनदेखा करना पड़ा. अन्तः 10 दिन पहले वे पायलट के साथ बागी हो गए.

इस कारण फोन कर PM नरेंद्र मोदी ने दी CM YS जगन और KCR को बधाई

नितिन गडकरी का बड़ा बयान, कहा- गरीबों की सहायता के लिए अलग नीति की जरूरत...

दक्षिण अफ्रीका में हाहाकार मचा रहा कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -