सम्मेलन स्थल CM ने किया दौरा, दिए काम पूरा करने के निर्देश

Sep 10 2015 08:01 AM
सम्मेलन स्थल CM ने किया दौरा, दिए काम पूरा करने के निर्देश

भोपाल। जैसे ही विश्व हिन्दी सम्मेलन की तैयारियां अंतिम चरण पहुचने लगी वैसे ही प्रदेश के सीएम शविराज सिंह चौहान भी सभी गतिविधियों का ज्याजा ले रहे है। आज चौहान भी दिन में आयोजन स्थल लालपरेड मैदान पहुंचे। यहां उन्होंने कई निर्देश दिए। वही दूसरी तरफ सांस्कृतिक प्रोग्रामों में हिस्सा ले रहे कलाकार भी पूरी तैयारी के साथ अभ्यास में लगे हुए हैं। आयोजन स्थल लालपरेड मैदान और उससे लगे आसपास के हिस्सों में सुरक्षा इंतजाम काफी सख्त कर दिए गए हैं।

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विश्व हिन्दी सम्मेलन का शुभारंभ करने आने से आयोजनस्थल से जुड़े सभी मार्गों पर बैरिकेटिंग कर दी गई है और अस्थाई स्टॉपर रख दिए गए हैं। लालपरेड जाने वाले मार्गों पर चैकिंग के कारण कई बार जाम की स्थिति बनी। प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान आज दिन में सम्मेलन स्थल लालपरेड मैदान पहुंचे और तैयारियों का निरीक्षण किया। उनके साथ अनिल माधव दवे, अरविंद मेनन, विश्वास सारंग सहित मुख्य सचिव अंटोनी जेसी डिसा व डीजीपी सुरेंद्र सिंह भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा। इधर सम्मेलन के शुभारंभ कार्यक्रम और अन्य कार्यक्रमों के दौरान कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी जाएंगी। विभिन्न प्रदेश के सांस्कृतिक यहां पहुंच गए हैं और आज इन दलों ने आयोजन स्थल पर ही अभ्यास भी किया।