राम मंदिर को लेकर VHP का देशव्यापी अभियान, 10 करोड़ लोगों को जोड़ने का लक्ष्य
राम मंदिर को लेकर VHP का देशव्यापी अभियान, 10 करोड़ लोगों को जोड़ने का लक्ष्य
Share:

नई दिल्ली: अयोध्या में बाबरी विध्वंस पर CBI की स्पेशल कोर्ट का फैसला आने के बाद संघ परिवार आगे की तैयारी में लग गया है. विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने एक बैठक करके योजना बनाई है कि राम मंदिर को लेकर गांव-गांव जन जागरण अभियान चलाएगी. VHP ने इस अभियान के माध्यम से देश के 5 लाख गांवों के 10 करोड़ परिवार तक पहुंचने का टारगेट रखा है.

VHP जल्द ही जन जागरण अभियान की औपचारिक घोषणा करेगी और जनवरी से इस अभियान को लेकर जमीन पर उतरेगा. VHP के नेतृत्व में चलने वाले इस अभियान की कमान पर्दे के पीछे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के हाथ में होगी. इस अभियान के माध्यम से संघ परिवार के लोग गांव-गांव जाकर राम मंदिर से लेकर ढांचा विध्वंस तक विपक्ष की साजिशों के संबंध में जनता को बताने का काम करेंगे. इसके साथ उनसे राम मंदिर निर्माण से जुड़ने का अनुरोध भी करेंगे.

विश्व हिंदू परिषद (VHP) इस अभियान के माध्यम से देश के 5 लाख गांव के 10 करोड़ हिंदू परिवारों को अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर से जोड़ने का कार्य करेगी. संघ परिवार से जुड़े हुए सभी वैचारिक संगठन भी इस अभियान में मदद करेंगे. उत्तर प्रदेश के काशी, कानपुर, अवध, ब्रज, मेरठ, आगरा के सभी प्रांत के जिलों के गांवों में जनजागरण किए जाने का टारगेट VHP ने रखा है. 

गांधी प्रतिमा पर बैठने को लेकर सपा-कांग्रेसी में हुई झड़प, जिलाध्यक्ष ने की खुद जलाने की कोशिश

बापू की 151वीं जयंती पर अमेरिका ने दी श्रद्धांजलि

बिहार चुनाव: 75 लाख में 'राजद' का टिकट खरीदने पहुंचे थे संजय सिंह, पुलिस ने रोका तो हुए फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -