हिन्दू विरोधी सरकारों के खिलाफ विहिप का शंखनाद, देश भर के चलाया जाएगा आंदोलन
हिन्दू विरोधी सरकारों के खिलाफ विहिप का शंखनाद, देश भर के चलाया जाएगा आंदोलन
Share:

मंगलुरु: विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सरकार को हिंदू विरोधी करार देते हुए देश भर में आंदोलन करने का ऐलान कर दिया है. यहां चल रही केंद्रीय प्रबंध समिति एवं बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज की तीन दिवसीय मीटिंग के समापन पर यह प्रस्ताव पास किया गया. मीटिंग में कहा गया कि आंध्र प्रदेश व तेलंगाना की सरकारें मुस्लिम और इसाई तुष्टीकरण में लगकर हिंदूओं के साथ पक्षपात कर रही हैं. दोनों सरकारें हिंदू मंदिरों के अधिग्रहण की कोशिश कर रहीं हैं.

विहिप ने कहा कि हिंदू देवी देवताओं में श्रद्धा न रखने वाले गैर हिंदू प्रशासकों की मंदिर के प्रबंधन में नियुक्ति कर रहीं हैं. विहिप ने इल्जाम लगाया है कि हिंदुओं के टैक्स को मौलवियों और पादरियों की तनख्वाह में खर्च किया जा रहा है, वहीं हिंदू तीर्थयात्रियों से ज्यादा किराए की वसूली हो रही है. तिरुमला तिरुपति मंदिरों की नियमावली का पालन नहीं किया जा रहा है. बगैर शपथ के ही दूसरे मतों के लोगों को मंदिर में दाखिल कराकर पवित्रता भंग की जा रही है.

विश्व हिंदू परिषद ने कहा है कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में इन साजिशों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी आंदोलन चलाया जाएगा. आंदोलन के प्रथम चरण में देश के जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित करता हुआ ज्ञापन जिलाधिकारियों को संगठन के पदाधिकारी सौंपेंगे. इसके बाद आंध्र व तेलंगाना में धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा.

अब पांच नहीं बल्कि चार दिन के होंगे टेस्ट मैच, ICC करने जा रहा बड़ा बदलाव

PAN को आधार से लिंक करने के लिए महज एक दिन शेष, जल्दी करें वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

सीएम कार्यालय में मांगी गयी रिपोर्ट, एनएच को कागजों में ही कर दिया चौड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -