भगवान विष्णु को समर्पित है इंडोनेशिया में मौजूद ये मंदिर
भगवान विष्णु को समर्पित है इंडोनेशिया में मौजूद ये मंदिर
Share:

 

पूरे विश्व में लोग धर्म और आस्था से जुड़े हुए हैं. भारत की तरह ही इंडोनेशिया में भी हिंदू परंपराओं और मंदिरों को बहुत महत्व दिया जाता है. इंडोनेशिया में ऐसे कई खूबसूरत और प्रसिद्ध मंदिर मौजूद हैं, जो सभी को अपनी ओर आकर्षित करने का काम करते हैं. आज हम आपको इंडोनेशिया में मौजूद एक ऐसे खूबसूरत और मशहूर मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे पूरी दुनिया का सबसे खूबसूरत मंदिर माना जाता है. 

इंडोनेशिया में बना यह खूबसूरत मंदिर भगवान विष्णु को समर्पित है, और ये मंदिर समुद्र के बीचो-बीच एक बहुत बड़ी चट्टान पर बना हुआ है. यह मंदिर अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है. इस मंदिर का निर्माण सोलहवीं शताब्दी में किया गया था. इस चट्टान पर मंदिर के अलावा टूरिस्ट के खाने पीने के लिए रेस्टोरेंट्स भी बनाए गए हैं. जहां बैठकर आप समुद्र के खूबसूरत नज़ारो का मजा ले सकते है.

ऐसा माना जाता है कि चट्टान पर मौजूद इस मंदिर को सैकड़ों वर्ष पहले बनवाया गया था. ये मंदिर बहुत ही खूबसूरत है. यहां के लोगो का कहना है कि सोलहवीं शताब्दी में यहां के पुजारी निरर्थ को इस जगह की सुंदरता ने मोह लिया था, और उन्होंने ही यहां पर विष्णु भगवान के मंदिर का निर्माण करवाया था.

पाकिस्तान में मौजूद है दुनिया का सबसे खतरनाक ब्रिज

रंग बिरंगे पत्थरों से भरा है ये समुद्र का किनारा

जानिए कौन से हैं दुनिया के सबसे छोटे और खूबसूरत देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -