जैन मुनि पर आपत्तिजनक शब्द, मशहूर संगीतकार पर लगा लाखों का जुर्माना
जैन मुनि पर आपत्तिजनक शब्द, मशहूर संगीतकार पर लगा लाखों का जुर्माना
Share:

जैन धर्म की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में बॉलीवुड संगीतकार विशाल डडलानी पर 10 लाख का जुर्माना लगा है. वहीं उनके साथ ही तहसीन पूनावाला पर भी 10 लाख रु का जुर्माना लगाया गया है. जस्टिस अरविंद सांगवान ने दोनों के खिलाफ इस मामले में दर्ज एफआईआर को रद्द करने के बदले जुर्माने में से पांच-पांच लाख रुपये पीजीआई के गरीब मरीजों के फंड में देने और शेष पांच-पांच लाख दिवंगत जैन मुनि तरुण सागर के तरुण सागर क्रांति ट्रस्ट को देने का आदेश प्रदान किया है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने इन दोनों के खिलाफ 28 अगस्त, 2016 को अंबाला में दर्ज की गई एफआईआर को रद्द करते हुए 10-10 लाख का जुर्माना भरने की बात कही है. जबकि हाईकोर्ट ने यह भी कहा है कि दोनों याचिकाकर्ता सोशल मीडिया पर लोकप्रियता हासिल करने के लिए भविष्य में किसी भी धर्म के खिलाफ टिप्पणी ना की जाए. 

अदालत ने बताया कि विशाल डडलानी ने इन ट्वीट्स के बाद जैन मुनि तरुण सागर से उनके आश्रम जाकर माफी भी मांग ली थी और मुनि ने भी विशाल डडलानी को माफी दे दी थी. दोनों ने हरियाणा विधानसभा में 26 अगस्त 2016 को जैन मुनि द्वारा दी गई स्पीच को लेकर उनका मजाक उदय था. इसके बाद  पुनीत अरोड़ा की शिकायत पर अंबाला पुलिस ने दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. 

6 करोड़ की कार खरीदकर कुछ ऐसा बोले बादशाह, रणवीर सिंह को ऐसे दी टक्कर

चाशनी में डूबे सलमान-कैटरीना, भारत के नए गाने में राजेश खन्ना-दिलीप कुमार को जगह

अर्जुन ने फिर चौंकाया, अब एक्स-वाइफ मैहर जेसिया संग आए नजर

पूरा देश कर रहा ऋषि कपूर के भारत आने का इंतज़ार, रणधीर ने दिया कुछ ऐसा समाचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -