7 राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके हैं विशाल, बनना चाहते थे क्रिकेटर
7 राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके हैं विशाल, बनना चाहते थे क्रिकेटर
Share:

बॉलीवुड में आप ऐसे बहुत कम लोगों को जानते होंगे जो एक साथ दो काम बेहतरीन ढंग से कर लेते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं विशाल भारद्वाज के बारे में. वह एक ऐसे शख्स है जो स्क्रिप्ट राइटिंग से लेकर म्यूजिक कंपोजिंग, सिंगिंग, राइटिंग, प्रोड्यूसर और डायरेक्शन में भी नाम कमा रहे हैं. इसी के कारण बॉलीवुड में विशाल भारद्वाज को बहुमुखी प्रतिभा का धनी कहते हैं. वहीँ उनके इंडस्ट्री में एंट्री के बारे में बात करें तो वह बतौर म्यूजिक कंपोजर के रूप में हुई थी.

आपको बता दें कि आज विशाल भारद्वाज का जन्मदिन है. उनका जन्म 4 अगस्त 1965 में उत्तर प्रदेश के बिजनौर में हुआ था. वहीँ उनकी पढ़ाई उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के हिन्दू कॉलेज से की. वैसे तो विशाल एक क्रिकेटर बनना चाहते थे और उन्होंने मेरठ में रहते हुए स्टेट लेवल पर उन्होंने अंडर-19 क्रिकेट खेली है. लेकिन उनका क्रिकेटर बनने का सपना उस वक्त टूट गया जब एक प्रैक्टिस सेशन के दौरान उनका अंगूठा टूट गया. अब बात करें शादी के बारे में तो विशाल भारद्वाज ने रेखा से साल 1991में शादी की. जी दरअसल कॉलेज के एक फंक्शन के दौरान दोनों का परिचय हुआ था और फिर दोनों दोस्त बने और प्यार हुआ फिर शादी कर ली.

आपको हम यह भी बता दें कि विशाल ने मात्र 17 साल की उम्र में एक गाने को संगीत दिया था और यह गाना सुनने के बाद पहले से संगीत क्षेत्र से जुड़े रहे उनके पिता उन्हें उस जमाने के मशहूर संगीतकार उषा खन्ना के पास ले गए. कहा जाता है उषा खन्ना ने उस म्यूजिक को 1985 में रिलीज हुई फिल्म 'यार कसम' में लिया. उसके बाद साल 1995 में विशाल ने फिल्म 'अभय' में म्यूजिक देकर अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की.फिर उन्होंने कभी पलटकर नहीं देखा. अब तक विशाल भारद्वाज को अलग-अलग कैटेगरी में कुल 7 राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं.

इस वजह से टूटी थी अरबाज की 18 साल पुरानी शादी, मलाइका को देने पड़े थे इतने रुपए

जब इस मशहूर एक्टर को खरी-खोटी सुनाकर सेट से भाग गए थे किशोर कुमार

इस वजह से टूटी थी अरबाज की 18 साल पुरानी शादी, मलाइका को देने पड़े थे इतने रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -