मुझे उत्साह के साथ घबराहट भी, विशाल भारद्वाज

मुझे उत्साह के साथ घबराहट भी, विशाल भारद्वाज

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के चर्चित फिल्ममेकर हम बात कर रहे है फिल्मकार विशाल भारद्वाज के बारे में जिन्होंने मंगलवार को बताया कि वह अपनी आगामी फिल्म को लेकर उत्साहित होने के साथ-साथ घबराए हुए भी हैं. यह ‘जीरो डार्क थर्टी’ का प्रीक्वल है और अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन पर लिखी पुस्तक ‘द एक्जाइल’ पर आधारित होगी. फिल्म का शीर्षक कथित तौर पर ‘ऐबटाबाद’ है और यह माना जाता है कि इसकी कहानी तोरा बोरा और एब्टाबाद में बिताए ओसामा के आखिरी दिनों पर आधारित होगी.

‘कमीने’ के निर्देशक ने ट्विटर पर कहा, “इस नए विषय पर काम को लेकर उत्साहित हूं लेकिन साथ ही घबराहट भी है और क्योंकि यह मेरे लिए पूरी तरह नई संस्कृतियों और भाषाओं की सबसे बड़ी चुनौती है.” भले ही ओसामा बिन लादेन प्राथमिक किरदारों में से एक होंगे, लेकिन इसकी कहानी इब्राहिम के परिप्रेक्ष्य से सुनाई जाएगी, जिसे कई वर्षो तक ओसामा की देखरेख और सुरक्षा के लिए रखा गया था.

विशाल भारद्वाज जंगली पिक्च र्स की सहभागिता में इसका सह-निर्माण और निर्देशन करेंगे. अगर फिल्म सफलतापूर्वक बनती है तो यह भारत की पहली अंतर्राष्ट्रीय फिल्म होगी. अभी टीम और कलाकारों का चयन नहीं किया गया है.