इस साल भी रद्द हुई 'गिरि प्रदक्षिणा'
इस साल भी रद्द हुई 'गिरि प्रदक्षिणा'
Share:

विशाखापत्तनम: सिंहाचलम में श्री वराह लक्ष्मी नरसिंह स्वामी देवस्थानम में वार्षिक 'गिरि प्रदक्षिणा' इस साल भी रद्द कर दी गई है। प्रचलित महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, बंदोबस्ती अधिकारियों ने गिरि प्रदक्षिणा के आयोजन के खिलाफ फैसला किया। बच्चों, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों सहित लाखों भक्त वार्षिक अनुष्ठान में भाग लेते हैं, जो सिंहचलम डाउनहिल में 'तोलीपवांचा' से शुरू होता है। उत्तर आंध्र के जिलों और ओडिशा के करोड़ों भक्त इस अनुष्ठान में भाग लेते हैं।

वही यह ट्रेक अदाविवरम, अरिलोवा, हनुमंथवाका, अप्पुघर, एमवीपी कॉलोनी, पोर्ट स्टेडियम, कांचरापलेम, माधवधारा, एनएडी जंक्शन, गोपालपट्टनम, प्रहलादपुरम, श्रीनिवास नगर और गोशाला से होकर गुजरता है और फिर तोलीपवांचा में समाप्त होता है। जो लोग 32 किलोमीटर लंबी यात्रा नहीं कर सके, वे मंदिर में ही 108 प्रदक्षिणा कर सकते हैं क्योंकि पुजारी उल्लेख करते हैं कि इस अनुष्ठान से गिरि प्रदक्षिणा के समान परिणाम मिलते हैं। हालांकि, पिछले साल भी मंदिर बंद रहा और श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति नहीं दी गई। लेकिन इस साल, भक्तों को दर्शन के लिए अनुमति दी जाएगी क्योंकि जगह में आंशिक कर्फ्यू नहीं है। 

लेकिन अधिकारियों का मानना है कि ट्रेक के लिए लोगों के पहुंचने की संभावना है। इसे रोकने के लिए, मंदिर के अधिकारी पुलिस का समर्थन मांगेंगे और विभिन्न बिंदुओं पर बैरिकेड्स लगाए जाएंगे, जिसमें दर्शन के लिए चढ़ाई की ओर जाने वाली सीढ़ी भी शामिल है। कार्यकारी अधिकारी (ईओ) ने कहा, "कोरोनावायरस महामारी के कारण, मंदिर के अधिकारियों ने भक्तों को प्रदक्षिणा की अनुमति नहीं देने का फैसला किया है। लेकिन दर्शन भक्तों के लिए 23 जुलाई (नियमित दर्शन समय) और 24 से दोपहर 3 बजे तक खुला रहेगा।" मंदिर के एमवी सूर्य कला। भगवान वराह लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी को अंतिम चंदन चढ़ाने का आयोजन 24 जुलाई को किया जाएगा। ईओ ने कहा कि भक्तों को सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए।

साउथ एक्टर बालकृष्ण का बड़ा बयान, बोले- कौन है एआर रहमान...

लद्दाख को मिलेगा केंद्रीय यूनिवर्सिटी का तोहफा, साथ ही मिलेगी एक और बड़ी सौगात

बदमाशों ने केक में छुपा रखी थी कोकीन, इस तरह हुआ पर्दाफाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -