पहली बार राष्ट्रपति भवन से साई सेंटर में दिए जाएंगे राष्ट्रिय पुरस्कार
पहली बार राष्ट्रपति भवन से साई सेंटर में दिए जाएंगे राष्ट्रिय पुरस्कार
Share:

COVID-19 के चलते इस बार नेशनल पुरस्कार खेल कार्यक्रम वर्चुअल ढंग से अनोखे अंदाज में ऑर्गनाइस किया जाएगा. अवॉर्डियों को ट्रॉफी तथा ड्रेस सहित उनके पास के भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र में बुलाया जाएगा. उसके पश्चात् राष्ट्रपति भवन से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें सर्टिफिकेट सौंपेंगे. कार्यक्रम राष्ट्रीय खेल दिवस पर 29 अगस्त को ही होगा, जिसका डायरेक्ट प्रसारण दूरदर्शन पर होगा.

प्राप्त सूत्रों के अनुसार, कार्यक्रम के किस प्रकार आयोजित किया जाएगा, इसके लिए खेल मंत्रालय तथा दूरदर्शन के उच्चाधिकारियों के बीच गुरुवार को बैठक हुई. नामित किए गए सभी 62 प्लेयर्स के नामों की अनुमति खेल मंत्री किरेन रिजिजू की तरफ से शुक्रवार तक मिलने की आशा है. प्लेयर्स से उनकी ड्रेस की नाप पूछकर इन्हें सिलवाने के ऑर्डर भी दे दिए गए हैं.

वही प्लेयर्स को बुलाने के लिए अब तक 16 भारतीय खेल प्राधिकरण सेंटरों का सिलेक्शन किया जा चुका है. इन्हीं सेंटरों में प्लेयर्स को दी जाने वाली ट्रॉफी तथा पदक पहुंचाए जाएंगे. ड्रेस घर पहुंचाई जा सकती है. यहीं पूरे प्रोटोकॉल में प्लेयर राष्ट्रपति से ऑनलाइन अवार्ड ग्रहण करेंगे. कार्यक्रम ठीक उसी प्रकार होगा, जिस प्रकार से अब तक होता आया है, किन्तु लोग नहीं होंगे. मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण के अफसर दिल्ली के एक अन्य हॉल में बैठे होंगे. सभी स्थान पर दूरदर्शन के कैमरे लगें होंगे. राष्ट्रपति के पास प्लेयर्स को दिया जाना वाला सर्टिफिकेट होगा. इसी के साथ अब समारोह अलग तरीके से आयोजित किया जाएगा.

पूर्व भारतीय गोलकीपर भास्कर मैती का 67 वर्ष की आयु में हुआ देहांत

पीएसजी ने मारी बाजी, चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंची

पूर्व आई लीग विजेता सुरोजित बोस को हुआ ब्लड कैंसर, एम्स में है एडमिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -