वायरोलॉजिस्ट डॉ शाहिद जमील का दावा- जुलाई से पहले खत्म नहीं होगी कोरोना की दूसरी लहर

May 12 2021 12:48 PM
वायरोलॉजिस्ट डॉ शाहिद जमील का दावा- जुलाई से पहले खत्म नहीं होगी कोरोना की दूसरी लहर

नई दिल्ली: देश के कुछ राज्यों में दूसरी लहर के मामलों में कमी आना शुरु हो गया है, किन्तु वायरोलॉजिस्ट डॉक्टर शाहिद जमील ने एक दावा करके लोगों की चिंता को और बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा है कि दूसरी लहर की गिरावट की रफ़्तार पहली के मुकाबले काफी धीमी है. डॉक्टर शाहिद जमील ने कहा है कि अभी ये नहीं कहा जा सकता कि हम दूसरी लहर के चरम पर पहुंच चुके हैं, हालांकि उन्होंने दावा किया कि दूसरी लहर को खत्म होने में जुलाई तक का समय लग सकता है.

डॉक्टर ने दावा किया कि गिरावट की गति दूसरी लहर में बेहद सुस्त रहने वाली है. मंगलवार शाम को एक ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉक्टर जमील ने कहा कि कोरोना की लहर चरम पर है, ये कहना जल्दबाजी होगी. उन्होंने कहा कि संभव है कि कोरोना महामारी के खिलाफ ये लंबी जंग जुलाई तक चले. उन्होंने कहा कि हम हर दिन बड़ी तादाद में संक्रमण से मुकाबला करते रहेंगे.

डॉ शाहिद जमील ने आगे कहा कि पहली लहर में गिरावट लगतार दिखाई दी थी, किन्तु इस बार हम बड़ी संख्या से गिरावट की शुरुआत देख रहे हैं. आज मामले 96 या 97 हजार नहीं बल्कि 4 लाख से अधिक है, इसलिए समय भी ज्यादा ही लगेगा. उन्होंने इस दौरान कहा कि मेरे विचार से भारत का वास्तविक मृत्यु दर का डाटा पूरी तरह से गलत है.

संयुक्त राष्ट्र ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर दी चेतावनी, कहा- कोरोना की दूसरी लहर के कारण अत्यधिक नाजुक...

महाराष्ट्र सरकार ने 45 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए को-वैक्सीन का किया इस्तेमाल

भोपाल में 100 रुपए के पार पहुंचा पेट्रोल, जानिए क्या है डीज़ल का भाव