विरोहन इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ ने इस वर्ष नामांकन में 2 गुना वृद्धि की दर्ज
विरोहन इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ ने इस वर्ष नामांकन में 2 गुना वृद्धि की दर्ज
Share:

नई दिल्ली: विरोहन इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड मैनेजमेंट साइंसेज ने शुक्रवार को यह घोषणा की कि कोरोना महामारी के बीच चल रहे राजकोषीय दौरान छात्रों के नामांकन में दो गुना वृद्धि देखी गई है। वरोहन ने एक बयान में कहा कि गुड़गांव स्थित इस फर्म को चालू वित्त वर्ष के लिए 2,600 नामांकन मिले हैं, जो कि एक साल पहले के सत्र में 1,100 छात्रों के साथ था।

2018 में स्थापित, स्टार्ट-अप 18-24 उम्र के छात्रों को पूरा करता है, जो ऑपरेशन थिएटर तकनीशियन, मेडिकल लैब तकनीशियन, रेडियोलॉजी तकनीशियन, अस्पताल प्रशासन, आपातकालीन चिकित्सा तकनीशियन जैसे विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए डिप्लोमा प्रदान करता है। यह पाठ्यक्रम एनएसडीसी (राष्ट्रीय कौशल विकास निगम) से संबद्ध हैं, जो प्रशिक्षुओं के कौशल विकास और व्यवहार प्रशिक्षण का आश्वासन देते हैं।

वर्तमान में, भारत में 65 लाख संबद्ध स्वास्थ्य चिकित्सकों की मांग है, जबकि उपलब्ध कार्यबल 4.5 लाख है। यह अंतर आयुष्मान भारत के विस्तार और COVID-19 के खिलाफ बड़े पैमाने पर टीकाकरण की आवश्यकता के साथ चौड़ा करने के लिए निर्धारित है। विरोहान ने कहा कि स्टार्ट-अप का उद्देश्य संबद्ध हेल्थकेयर व्यवसायी उम्मीदवारों को प्रशिक्षण देकर इस अंतर को पाटना है।

यूपीएससी में शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, इन पदों पर हो रही है भर्तियां

सबइंस्‍पेक्‍टर और अन्‍य के 1,997 पदों पर भर्ती, ये लोग कर सकते है आवेदन

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें यहाँ आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -