'मैं छक्का मार सकूँ, इसलिए इंजमाम ने बदल दी थी फील्डिंग...', सहवाग ने किया बड़ा खुलासा
'मैं छक्का मार सकूँ, इसलिए इंजमाम ने बदल दी थी फील्डिंग...', सहवाग ने किया बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में गिना जाता है. पाकिस्तान के लिए ODI क्रिकेट में सबसे अधिक रन (11739) बनाने वाले इंजमाम ने टेस्ट क्रिकेट में तीसरे स्थान पर हैं. अपनी टीम के लिए लगातार परफॉर्म करने वाले इंजमाम उल हक मैदान और मैदान के बाहर अपने शांत मिजाज के लिए भी मशहूर थे. भारतीय क्रिकेटरों से उनके संबंध हमेशा से ही मधुर रहे हैं. वीरेंद्र सहवाग ने भी एक इंटरव्यू के दौरान इंजमाम से जुड़ा एक वाकया साझा किया था. 

विक्रम साठे के चैट शो 'वॉट द डक' में वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर अतिथि बनकर आए थे. इस दौरान उन्होंने क्रिकेट से जुड़ी कई बातें बताई थी. इसी दौरान सहवाग ने इंजमाम उल हक से जुड़ा एक मजेदार वाकया भी सुनाया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि किस तरह एक बार इंजमाम ने उन्हें छक्का मारने देने के लिए फील्डिंग चेंज कर दी थी. पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग को तूफानी बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है, जो विरोधी गेंदबाजों की जमकर कुटाई करते हैं. गेंदबाजों के लिए एक बुरा सपना माने जाने वाले सहवाग ने बेंगलुर में खेले गए टेस्ट मैच में दानिश कनेरिया की एक गेंद पर छक्का मारा था. इस चैट शो में सहवाग ने बताया कि, ''मुझे याद है कि हम बेंगलुरु में टेस्ट खेल रहे थे. पहली पारी में मैंने 201 रन बनाए. मैं बैटिंग कर रहा था और इंजमाम स्लिप पर खड़े थे. मैं दानिश की गेंद पर लगातार हिट लगा रहा था. '

सहवाग ने आगे बताया कि, 'मैंने इंजी भाई से कहा कि लॉन्ग ऑन को आगे लगाओ. उन्होंने पूछा क्यों तो मैंने कहा कि मैं छक्का लगाना चाहता हूं.'' सहवाग ने बताया कि, ''अगली गेंद पर इंजमाम ने लॉन्ग ऑन पर खड़े खिलाड़ी को आगे बुला लिया.'' दानिश कनेरिया ने सहवाग के पैड पर गेंद फेंकी. सहवाग ने गेंद को छक्के के लिए हिट कर दिया. दानिश ने अपने कप्तान से पूछा कि तुमने लॉन्ग ऑन के खिलाड़ी को आगे क्यों बुला लिया. इस इंजमाम हंसे और कहा कि एक गेंद के लिए उसे आगे बुलाया है. बाद में इंजमाम ने कहा कि सहवाग से उनके भाई वाले संबंध हैं.

भारत-पाक क्रिकेट मैच को लेकर शहीद अफरीदी ने कही बड़ी बात

टेनिस की राजनीति से वासेक पोस्पिसिल हुए परेशान, मैच के बाद कही ये बात

2022 विश्व कप क्वालीफाइंग मैच: ग्रुप ए के खेल में पुर्तगाल की टीम ने अजरबेजान को किया पराजित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -