महाभारत के विदुर ने गांधी की बायोपिक में निभाया है यह किरदार

बी.आर. चोपड़ा की महाभारत एक शो के तौर पर जितनी व्यापक थी उतनी ही व्यापक थी इस शो की शूटिंग के दौरान की कहानियां. इसके साथ ही शूटिंग के दौरान इतनी घटनाएं हुईं कि उन किस्सों को एक किताब के तौर पर समेट पाना जरा मुश्किल काम होगा. वहीं महाभारत उस दौर के सबसे लोकप्रिय धारावाहिकों में से एक थी. वहीं शो के मुख्य किरदारों के बारे में तो सभी जानते हैं परन्तु  कई कलाकार ऐसे थे जिन्होंने छोटे-मोटे परन्तु अहम किरदार निभाए थे. इसके साथ ही विरेंद्र राजदान शो में विदुर की भूमिका में नजर आए थे. परन्तु कम ही लोग इस बात से वाकिफ हैं कि उन्होंने महात्मा गांधी की बायोपिक फिल्म में मौलाना आजाद का किरदार निभाया था.

वहीं आपको शायद ही ये बात मालूम हो कि उनका विदुर के किरदार से ज्यादा चर्चित मौलाना आजाद वाला किरदार हुआ था. फिल्म गांधी का निर्देशन रिचर्ड एटेनबर्ग ने किया था.साल 1988 में रिलीज हुई आदित्य पंचोली की फिल्म जंजीर द चेन में भी विरेंद्र एक सहायक भूमिका में काम करते नजर आए थे.कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि विरेंद्र के पिता एक सूफी म्यूजिशियन थे. जहां तक विरेंद्र की बात है तो उनका मन एक्टिंग में लगता था. उन्होंने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग सीखी थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की विरेंद्र 53 साल के थे जब उन्होंने 13 जून 2003 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उनके द्वारा किए गए किरदारों ने उन्हें हमेशा दर्शकों के दिलों में जीवित रखा. वहीं टीवी शोज में विरेंद्र के काम की बात करें तो महाभारत के अलावा वह भारत एक खोज और कानून जैसे टीवी शोज में काम करते नजर आए थे. बड़े पर्दे पर उन्होंने वास्ता, जान लड़ा देंगे, आजा मेरी जान और यार मेरी जिंदगी जैसी फिल्मों में काम किया था.

रामायण के सुमंत ने फिल्मो में भी किया काम, पोता भी इंडस्ट्री में मशहूर

सिद्धार्थ-रश्मि का रोमांटिक वीडियो देख फैंस हुए दीवाने

रामायण के गुरु वशिष्ठ इन सीरियल में भी कर चुके है काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -