वीरेंद्र कुमार बने लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर, सांसदों को दिलवाएंगे शपथ
वीरेंद्र कुमार बने लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर, सांसदों को दिलवाएंगे शपथ
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को सात बार सांसद रह चुके वीरेन्द्र कुमार को लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ ग्रहण करवा दी है। कुमार सोमवार और मंगलवार को नवनिर्वाचित सासंदों को शपथ ग्रहण करवाएंगे। बुधवार को नए लोकसभा स्पीकर की नियुक्ति होने के बाद उनकी भूमिका पूरी हो जाएगी।

कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ सीट से लोकसभा चुनाव जीता है। वे पूर्व की मोदी सरकार में राज्य मंत्री थे। प्रोटेम स्पीकर के तौर पर कुमार लोकसभा के इस सत्र की पहली बैठक का नेतृत्व करेंगे और नवनिर्वाचित सासंदों को शपथ दिलाएंगे। लोकसभा अध्यक्ष का चयन भी उनकी निगरानी में किया जाएगा। नवगठित लोकसभा का प्रथम सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक चलेगा।

आपको बता दें कि आज से लोक सभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है, इसी सत्र में 5 जुलाई को आम बजट पेश किया जाएगा। इसी दौरान 19 जून को लोकसभा स्पीकर का चयन होना है। संसद के इस सत्र में आम बजट पारित किया जाएगा और तीन तलाक जैसे अन्य अहम् विधेयक इसमें सरकार के एजेंडे में मुख्य रहेंगे। वहीं इस सत्र के शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने रविवार को एक सर्वदलीय बैठक भी ली थी।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस : अजमेर में जुटेंगे हजारों लोग, इस ख़ास अंदाज में करेंगे योग

एमआईबी इंटरनेशनल : कमाई पर लग सकता है ब्रेक, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म

RBI ने बैकों को दिया झटका, इस लापरवाही पर लगेगा भारी जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -