सहवाग ने विराट को बताया विश्व क्रिकेट का नंबर एक खिलाड़ी
सहवाग ने विराट को बताया विश्व क्रिकेट का नंबर एक खिलाड़ी
Share:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस वक्त कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो शानदार खेल से दर्शकों के साथ-साथ क्रिकेट जगत की आँखों के तारे बने हुए हैं. इसी कड़ी में वीरेंदर सहवाग ने श्रेष्ठ खिलाड़ी की घोषणा करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली को सबसे आगे बताते हुए मौजूदा समय का श्रेष्ठ खिलाड़ी बताया है. इसके बाद उन्होंने कहा कि, "एक भारतीय होने के नाते मैं कोहली के साथ जाना चाहूँगा क्योंकि वे तीनों प्रारूपों में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं. मेरे ख्याल से वे इस समय विश्व क्रिकेट के नंबर एक खिलाड़ी हैं."

सहवाग ने कहा कि, "मेरी नजर में मौजूदा समय में विराट कोहली, डेविड वॉर्नर, जो रूट, स्टीव स्मिथ, रोहित शर्मा, केन विलियमसन, एबी डीविलियर्स और हाशिम अमला हैं. हालाँकि राष्ट्रीयता सहवाग के चयन को प्रभावित करने का कारण जरुर रही है लेकिन 29 वर्षीय विराट कोहली के पिछले काफी समय के प्रदर्शन को भी आधार माना गया है. कोहली ने टेस्ट, वन-डे और टी20 तीनों में अपने बल्ले से शानदार खेल का प्रदर्शन किया है. तथ्य यह भी है कि भारतीय कप्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो तीनों प्रारूपों में 50 से अधिक का औसत रखते हैं.

विराट कोहली के अलावा सहवाग ने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शिखर धवन और रोहित शर्मा का प्रदर्शन भी देखने लायक होगा. उन्होंने कहा कि वे रोहित शर्मा द्वारा आसानी से लगाये जाने वाले छक्कों के फैन हो गए हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी रोहित से ऐसी उम्मीद की है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 5 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

अफ्रीकी धरती पर इम्तेहान को तैयार ब्लू ब्रिगेड

क्रिकेट जगत की बड़ी ख़बरों का लेखा जोखा : 2017, 29 दिसंबर 29

हार्दिक पंड्या की ग्लैमरस भाभी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -