विराट की निग़ाहें अब विव रिचर्ड्स के रिकॉर्ड पर
विराट की निग़ाहें अब विव रिचर्ड्स के रिकॉर्ड पर
Share:

दिल्ली:भारतीय टीम के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली जिस तरह से खेलते जा रहे है और रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे है उससे ऐसा लगता है. मानों सारे रिकार्ड्स इन्ही के तोड़ने के लिए बने हो. अब विराट एक और रिकॉर्ड तोड़ने के करीब है.

बता दें कि मौजूदा साउथ अफ्रीका दौरे की वनडे सीरीज के छह मैचों में विराट  558 रिकॉर्ड रन 186.00 की औसत से बना चुके है. अब भारतीय कप्तान तीन टी-20 मैचों की सीरीज में अपना बल्ला चलायेंगे. विराट ने साउथ अफ्रीका दौरे में क्रिकेट के दोनो  प्रारूपों वनडे और टेस्ट में कुल  844 रन बनाए हैं.और इसके बाद विराट को तीन टी ट्वेंटी भी खेलना हैं जिसका पहला मैच आज ही हैं .अगर इस दौरे में वह 156 रन बना लेते हैं,तो वह 1000 रन पूरे कर लेंगे. इसके साथ ही विराट किसी दौरे में एक  हजार रन पूरे करने वाले क्रिकेट इतिहास में दूसरा स्थान प्राप्त कर लेंगे. इनसे पहले वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर विव रिचर्ड्स ने सबसे पहले यह उपलब्धि हासिल की थी.

सर विव रिचर्ड्स ने 1976 के इंग्लैंड दौरे में (1045) रन बनाए थे. तब उन्होंने टेस्ट में 829 और वनडे में 216 रन बनाए थे. विराट अगर 156 के अलावा, 46 रन और बना लेते हैं, तो किसी दौरे में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे और वह रिचर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ पहले स्थान पर आ जाएंगे.

जो रिकॉर्ड था ही नहीं कोहली ने वो भी बना डाला

विराट पर फ़िदा हुई पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर

कोहली का ED से कनेक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -