विराट दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज: आमिर

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी के लिए विश्व प्रसिद्द है. क्या भारतीय और क्या विदेशी टीम, हर कोई उनकी बल्लेबाजी की तारीफ़ करते नहीं थकता है. विश्व का ऐसा कोई क्रिकेटर नहीं है जिसने उनकी तारीफों के पुल न बांधे हो. अब इसी पंक्ति में भारत के चिरप्रतिद्वन्द्वी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाज मोहम्मद आमिर का नाम भी जुड़ गया है.

आमिर ने कहा कि विश्व जानता है कि कोहली श्रेष्ठ हैं और आपको उनके सामने बेस्ट देना होता है. अगर आपने उन्हें नही रोका और आप उन्हें मौका देंगे, तो वे मैच को दूर लेकर जाएंगे जैसा उन्होंने ढाका में एशिया कप के दौरान भी किया था. आपको बता दे कि तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद कोहली ने पाकिस्तान से मैच छीन लिया था, यह मुकाबला 2016 में हुआ था.

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के श्रेष्ठ गेंदबाजों में शुमार आमिर ने विराट द्वारा टारगेट का पीछा किये जाने की भी तारीफ़ की. उन्होंने बताया कि दुनिया में बहुत कम ऐसे बल्लेबाज है, जो विराट के जैसा काम कर पाते है. आमिर ने आगे बताया कि अगर मुझे उन्हें टारगेट करना है, तो मुझे इसके लिए पूर्णतः खुद को एकाग्रचित करना होगा. तब ही मैं उनके सामने अपनी बेहतर गेंदबावजी पेश कर पाऊंगा. लक्ष्य का पीछा करने में उनका औसत और स्ट्रोक रेट विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ है. इसी कारण वे गेंदबाजों के लिए हमेशा चुनौती बने हुए रहते है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि कोहली जैसे बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने से आप बेहतर गेंदबाज बनते हैं.

ये भी पढ़े-

हैप्पी बर्थडे वीरू पाजी: पिता ने डांटा, लेकिन माँ ने बनाया क्रिकेटर

हैप्पी बर्थडे सिद्धू पाजी: क्रिकेट के मैदान से लेकर राजनीति के गलियारों तक हिट 'सिद्धू'

देमित्रियस जॉनसन : ब्रॉक में है स्किल्स की कमी

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -