विराट कोहली आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर कायम
विराट कोहली आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर कायम
Share:

दुबई :भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी की नये टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हैं। भारत बतौर टीम इस रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज है। आस्ट्रेलिया दौरे पर 2-1 से जीत दर्ज करने वाले कप्तान कोहली सोमवार को जारी हुई रैंकिंग में 922 अंक के साथ शीर्ष पर है। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (913) दूसरे पायदान पर है जबकि चेतेश्वर पुजारा (881) तीसरे स्थान पर है।

टीम रैंकिंग में भारत पहले जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका (तीसरे), इंग्लैंड (चौथे) और आस्ट्रेलिया (पांचवें) की टीमें शीर्ष पांच में शामिल हैं। गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में भारत के दो गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (छठे पायदान पर) और रविन्द्र जड़ेजा (10वें स्थान) शामिल हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन बुधवार को लार्ड्स के मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एक मात्र टेस्ट मैच (चार दिवसीय) मुकाबले से चोट के कारण बाहर हो गये नहीं तो उनके पास शीर्ष पर पहुंचने का मौका होता।

गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज पैट कमिंस और इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले एंडरसन के बीच 16 अंक का फासला है। एंडरसन को दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा (मौजूदा रैंकिंग तीन) ने नवंबर में शीर्ष स्थान से हटा दिया था। इसके बाद आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने इस स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया और एंडरसन दूसरे पायदान पर काबिज है। रैंकिग में शीर्ष पर बने रहे के लिए हालांकि एंडरसन और कमिंस के बीच एक अगस्त से शुरू होने वाली एशेज सीरीज में कड़ी टक्कर होगी।

मैच खिलवाने के नाम पर मोटी रकम मांगता था पूर्व क्रिकेटर, मिली सलाखें

हंगरी के 19 वर्षीय तैराक क्रिस्टोफ मिलक ने रचा इतिहास, तोड़ा माइकल फेल्प्स का वर्ल्ड रिकॉर्ड

विश्व कप में मिली हार पर बोले विराट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -