विराट या धोनी ? मैथ्यू हैडेन ने बताया इस दशक का सबसे शानदार भारतीय खिलाड़ी कौन
विराट या धोनी ? मैथ्यू हैडेन ने बताया इस दशक का सबसे शानदार भारतीय खिलाड़ी कौन
Share:

मेलबर्न: टीम इंडिया के लिए पिछले 10 साल बेहतरीन रहे हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने 1983 के बाद धोनी की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप जीता। इन्हीं दस वर्षों में भारत ने इंग्लैंड में जाकर चैंपियन ट्राॅफी पर कब्ज़ा जमाया। पिछले दस वर्षों को यदि भारतीय क्रिकेट का सबसे शानदार दशक कहा जाए तो अतिश्योक्ति नहीं होगी। इस दौरान कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से दुनियाभर में देश का नाम ऊंचा किया है। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने महेन्द्र सिंह धोनी को इस दशक का सबसे शानदार भारतीय खिलाड़ी माना है।

स्टार स्पोर्ट्स के एक प्रोग्राम क्रिकेट कनेक्टेड में मैथ्यू हेडन कहा कि, 'यह बेहद महत्वपूर्ण है कि धोनी कप्तानी में भारत ने वर्ल्ड कप और चैंपियन ट्राफी जीती है। मेरे लिए विश्वकप जीतना काफी बड़ी उपलब्धि है।' उन्होंने कहा कि, 'हम लोगों ने काफी एक दिवसीय मैच खेले हैं। किन्तु जब विश्वकप की बात आती है। तब वह न केवल एक बेहतरीन लीडर होते हैं बल्कि एक शांत और मजबूत मिडिल ऑर्डर बैट्समैन भी।'

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर विराट कोहली ने एक दिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 12 हजार रन पूरे किए हैं। उसके बाद ही कई पूर्व क्रिकेटरों ने विराट को सबसे बेहतर करार दिया था। लेकिन मैथ्यू हेडन से अलग राय रखते हुए भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी विराट को इस दशक का सबसे बेहतर भारतीय खिलाड़ी माना है।

WWE स्टार्स बैकी लिंच और सैथ रॉलिंस ने की अपने पहले बच्चे के जन्म की घोषणा, रखा ये प्यारा नाम

टेनिस हॉल ऑफ फैमर एलेक्स ओल्मेडो का हुआ निधन

टीम इंडिया के लिए राहत भरी खबर, फिट हुए रोहित, जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -