दिग्गजों को पछाड़ कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया इतिहास
दिग्गजों को पछाड़ कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया इतिहास
Share:

नई दिल्लीः भारतीय टीम के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली मैच दर मैच रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। ताजा रिकॉर्ड उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया है। कोहली ने विंडीज के खिलाफ दूृसरे मैच में अपनी पारी का 88वां रन बनाते ही एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इसी के साथ वे दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज के विरूद्ध 2000 रन पूरे किए हैं। यहां तक कि चार देशों के खिलाफ 2000 और 3000 रन से अधिक बनाने वाले सचिन तेंदुलकर भी वेस्टइंडीज के विरूद्ध 2000 रन नहीं बना पाए थे।

इनके अलावा भारत के विरूद्ध 2899 रन बनाने वाले सनथ जयसूर्या भी वेस्टइंडीज के खिलाफ इस आंकड़े को कभी पार नहीं कर पाए। वेस्टइंडीज के विरूद्ध वनडे क्रिकेट में 2000 रन पूरे करते ही विराट कोहली ने उस उपलब्धि को भी प्राप्त कर लिया है, जो अब तक सचिन तेंदुलकर और सनथ जयसूर्या के नाम थी। इन दोनों खिलाड़ियों ने ही एक देश के खिलाफ सबसे पहले 2000 से अधिक रन बनाए थे।

सचिन तेंदुलकर ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और श्रीलंका के विरूद्ध सबसे पहले 2000-2000 से अधिक रन बना चुके हैं। वेस्टइंडीज के विरूद्ध इसी मैच में विराट कोहली ने पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी जावेद मिंयादाद का रिकॉर्ड भी तोड़ा था, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1930 रन बनाए थे, मगर विराट कोहली अब इससे कहीं आगे निकल चुके हैं। विराट कोहली एक देश के खिलाफ सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले बैट्समेन भी बन गए।

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 59 रन से दी मात, कोहली ने जड़ा शतक

आईसीसी ने फ्रंट फुट नो बॉल के पर लिया यह निर्णय

इस दिग्गज पूर्व पाक खिलाड़ी को मिल सकती है टीम के कोच की कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -