अफ्रीका दौरा: टीम इंडिया में दरार ? रोहित की कप्तानी में ODI सीरीज नहीं खेलेंगे कोहली
अफ्रीका दौरा: टीम इंडिया में दरार ? रोहित की कप्तानी में ODI सीरीज नहीं खेलेंगे कोहली
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम का साउथ अफ्रीका दौरा लगातार चर्चाओं में बना हुआ है और भारत के लिए लगातार टेंशन बढ़ रही है. पहले टेस्ट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं और अब विराट कोहली ने ODI सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है. ये सब ऐसे समय में हुआ है जब BCCI ने विराट कोहली को ODI की कप्तानी से हटा दिया है.  

रिपोर्ट्स के अनुसार, विराट कोहली भी एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. विराट कोहली ने बोर्ड को जानकारी दी थी कि 11 जनवरी को उनकी बेटी वामिका का पहला जन्मदिन है और वो उसे अपने परिवार के साथ सेलिब्रेट करना चाहते हैं. क्योंकि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से ही शुरू हो जाएगा और यह विराट कोहली का 100वां टेस्ट होगा इसलिए इस टेस्ट के बाद विराट ODI सीरीज के समय अपने परिवार के साथ वक़्त बिता सकते हैं.

बता दें कि कोहली को कप्तानी से हटाने और रोहित शर्मा को कमान सौंपे जाने के बाद इस तरह की खबरें आना टीम इंडिया के लिए शुभ संकेत नहीं है. BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोहली से कप्तानी वापस लिए जाने का कारण भी बताया था.  गांगुली ने कहा था कि विराट को टी-20 की कप्तानी छोड़ने से मना किया गया था, किन्तु उन्होंने छोड़ दी. जिसके बाद चयनकर्ताओं और बोर्ड ने एकसाथ मिलकर यह फैसला लिया कि सीमित ओवरों की क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान नहीं रखे जा सकते हैं, इसलिए रोहित को टी-20 और ODI की कप्तानी सौंपी गई. 

मैक्स वर्स्टापेन ने रेस के अंतिम चरण में किया कमाल, चैंपियन लुईस हैमिल्टन को पछाड़ा

लेट मिला वीजा फिर भी समय से वर्ल्ड चैंपियनशिप खेलने पहुंचे श्रीकांत

सीनियर नेशनल हॉकी: ओडिशा, महाराष्ट्र, बंगाल यूपी ने दर्ज की बड़ी जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -