T20 के बाद ODI की कप्तानी से भी हटेंगे विराट कोहली, इस हफ्ते होगा फाइनल फैसला

नई दिल्ली: विराट कोहली के ODI कप्तान बने रहने पर निर्णय इसी सप्ताह हो जाएगा. चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय चयन समिति दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए टीम का सिलेक्शन करने वाली है. दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस का नया स्वरूप पाए जाने के कारण दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से एक सप्ताह देरी से शुरू हो सकता है. हालांकि दोनों देशों के बोर्ड और सरकार कोरोना वायरस की स्थिति पर करीब से निगाह बनाए हुए हैं.

टी20 विश्व कप और टेस्ट चैम्पियनशिप के कारण टीमों ने टी20 फॉर्मेट और टेस्ट फॉर्मेट पर अधिक ध्यान दिया है. टीम इंडिया ने इस साल केवल 6 ODI मैच खेले हैं, जिसमें श्रीलंका का दौरा भी शामिल है. इस दौरे में कई वरिष्ठ खिलाड़ी शामिल नहीं थे. 2022 में ODI से अधिक टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भी शामिल है. टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर और नवंबर के माह में होगा. टी20 वर्ल्ड कप के बाद ODI वर्ल्ड कप 2023 में खेला जाना है. अभी के कार्यक्रम के हिसाब से अगले सात माह में भारत को सिर्फ नौ ODI खेलने हैं, जिनमें से तीन दक्षिण अफ्रीका और तीन इंग्लैंड में खेले जाएंगे.

BCCI में एक गुट कोहली को ODI कप्तान बनाए रखने के पक्ष में है,  वहीं दूसरा गुट टी20 और ODI दोनों की कप्तानी एक ही खिलाड़ी को सौंपने की बात कर रहा है, ताकि रोहित शर्मा को 2023 ODI वर्ल्ड कप के लिए अच्छी तैयारी करने का अवसर मिल सके.

पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पांच में

भारत के कोच थॉमस डेननरबी कहते हैं, "एक समूह के रूप में हमें अधिक आत्मविश्वासी होने की जरूरत है"

नोवाक जोकोविच के पिता ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों की निंदा की

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -