क्या रोहित को उपकप्तानी से हटाना चाहते थे कोहली?

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी विराट कोहली ने बृहस्पतिवार को टीम इंडिया के टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी। कोहली अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप के पश्चात् इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। हालांकि वे टेस्ट तथा वनडे मैचों के कप्तान बने रहेंगे। सोशल मीडिया पर कोहली ने पोस्ट साझा कर कप्तानी छोड़ने के निर्णय की खबर दी तथा सभी को हैरानी में डाल दिया। विराट के कप्तानी छोड़ने की घोषणा के पश्चात् एक हैरान करने वाली जानकारी सामने आ रही है।

सूत्रों के अनुसार, विराट कोहली उपकप्तानी के पद से रोहित शर्मा को हटाना चाहते थे। विराट लिमिटेड ओवर्स में रोहित को उपकप्तानी से हटाने के प्रस्ताव के साथ चयनकर्ताओं के समीप गए थे। इंडियन कैप्टन का ऐसा कहना था कि रोहित अब 34 वर्ष के हो गए हैं। ऐसे में वनडे में केएल राहुल तथा टी-20 में ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाना चाहिए। हालांकि कोहली का यह प्रस्ताव बोर्ड को रास नहीं आया, क्योंकि उनका कहना था कि विराट सच में अपना कोई उत्तराधिकारी नहीं चाहते।

वैसे से ये कोई प्रथम अवसर नहीं है जब विराट कोहली तथा रोहित शर्मा के मध्य विवादों की जानकारी सामने आई हो। 2019 के वनडे विश्व कप के चलते ऐसी जानकारी आई थी कि विराट एवं रोहित एक दूसरे से बात तक नहीं करते। हालांकि बाद में हेड कोच रवि शास्त्री ने इन सभी बातों से मना किया था। इतना ही नहीं एक जानकारी तो ये भी सामने आई थी कि सोशल मीडिया पर रोहित ने विराट को अनफॉलो तक कर दिया है। इस बात में कोई वास्तविकता नहीं निकली थी।

तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम ने शत-प्रतिशत टीकाकरण कार्यक्रम को किया पूरा

नितिन गडकरी का बयान, कहा- "दिल्ली-जयपुर इलेक्ट्रिक हाईवे के लिए एक विदेशी कंपनी..."

IPL 2021: UAE पहुंचे युजवेंद्र चहल, बोले- 'पुराना युजी वापस आ गया है'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -