विराट के फैंस के लिए बुरी खबर, कप्तान के पद से इस्तीफा देंगे कोहली
विराट के फैंस के लिए बुरी खबर, कप्तान के पद से इस्तीफा देंगे कोहली
Share:

भारतीय टीम की वाइट बॉल स्क्रिप्ट में आने वाले महीनों में एक बड़ा परिवर्तन हो सकता है। दरअसल वर्तमान कप्तान विराट कोहली के अक्टूबर-नवंबर में T20 वर्ल्ड कप के उपरांत वनडे और टी20 के कप्तानी से हटने का अनुमान लगाया जा रहा है, जिसके उपरांत रोहित शर्मा के कप्तान बनने का रास्ता साफ हो सकता है। BCCI के सूत्रों ने हमारे सहयोगी मीडिया को बताया कि विराट कोहली जो वर्तमान में सभी प्रारूपों में टीम का नेतृत्व करते है और भारत के अब तक के सबसे सफल कप्तान हैं, ने रोहित शर्मा  के साथ नेतृत्व की जिम्मेदारियों को देने का निर्णय किया है।

कोहली लंबे समय से इसपर चर्चा कर रहे थे: विराट कोहली ने बीते कुछ माह में रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन के साथ इस मुद्दे पर लंबी बातें की गई है। खासकर ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की जीत के उपरांत जो कोहली के पिता बनने के साथ-साथ भारत को प्राप्त हुई थी। जहां यह घटनाक्रम पूरे मीडिया और सोशल मीडिया में धमाका होने वाला है, वहीं BCCI भी इस मौके के लिए अपनी कमर कस चुका है। तीनों फॉर्मेट में कप्तानी का विराट की बल्लेबाजी पर असर: जहां रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ है कि तीनों फॉर्मेट में कप्तानी के दबाव के चलते विराट कोहली के बल्लेबाजी पर प्रभाव पड़ता हुआ नज़र आ रहा है। कोहली को भी लगता है कि सभी फॉर्मेट में उनकी बल्लेबाजी को ज्यादा वक़्त और अधिक गति की आवश्यकता है। वैसे भी 2022 और 2023 के मध्य इंडिया 2 विश्व कप (वनडे और टी-20) खेलने हैं, ऐसे में यह और भी जरूरी हो जाता है।

रोहित की कप्तानी के लिए यही सही समय: मीडिया की खबरों के अनुसार अगर रोहित शर्मा की बात की जाए तो वह 5 बार IPL का खिताब हासिल कर चुके है और T-20 की कप्तानी के रेकॉर्ड में भी किसी से कम नहीं है। रोहित को अगर वाइट बॉल कैप्टन के रूप में कभी कमान संभालनी होती तो यही सही वक़्त है। वैसे भी अगर रोहित कप्तान बनते हैं तो यह टीम इंडिया के लिए लाभ का सौदा होगा क्योंकि रोहित और विराट की एक दूसरे के साथ ट्यूनिंग बहुत अच्छी होने वाली है।'

Ind Vs Eng: आखिर टेस्ट सीरीज जीता कौन ? ECB ने ICC को लिखा पत्र

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स को मिली बड़ी राहत, इंग्लैंड से UAE पहुंचे सभी खिलाड़ी

VIDEO: मैच के बीच कुत्ते की एंट्री, बॉल मुँह में लेकर फील्डर्स से लगवाई दौड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -