कोहली ने 71वें शतक से पहले इस धाकड़ बल्लेबाज़ से की थी बात, सामने आ गया 'सीक्रेट'
कोहली ने 71वें शतक से पहले इस धाकड़ बल्लेबाज़ से की थी बात, सामने आ गया 'सीक्रेट'
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली अब अपनी पुरानी लय में लौट चुके हैं। वे अब पहले से भी अधिक आक्रामक नज़र आ रहे हैं। इसका सबूत कि उन्होंने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में अपने करियर का पहला शतक ठोंककर दे दिया है। यह कारनामा कोहली अब तक नहीं कर सके थे। कोहली ने एशिया कप में गुरुवार (8 सितंबर) को अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में पारी की शुरुआत करते  हुए शतक जमाया है। लेकिन, अब एक बात का खुलासा हुआ है कि विराट ने शतक जमाने के बाद किसी खिलाड़ी से बात की थी।

यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथी रहे साउथ अफ्रीकी दिग्गज एबी डिविलियर्स हैं। इस बात का खुलासा भी खुद डिविलियर्स ने ही सोशल मीडिया के माध्यम से किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, 'जब मैंने कल उससे बात की थी, मैं तभी समझ गया था कि कुछ तो पक रहा है। बहुत शानदार खेले मेरे दोस्त।' इससे यह जाहिर होता है कि कोहली ने शतक लगाने से पहले डिविलियर्स के साथ बात की। इसी के बाद कुछ ऐसा मैजिक हुआ कि कोहली ने सेंचुरी जड़ दी। कोहली के इंटरनेशनल करियर का यह 71वां शतक है। इस तरह उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (71 शतक) की बराबरी कर ली है। दोनों सबसे अधिक शतकों के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। जबकि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम सर्वाधिक 100 शतक हैं।

 

 

डिविलियर्स के अतिरिक्त कई और भी दिग्गजों, रिश्तेदारों और फैन्स ने कोहली को 71वें शतक की बधाई दी है। इसमें कोहली की बहन भावना भी हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है कि, 'शेर की तरह दहाड़े। काम ज्यादा बोलता है।' इनके अलावा पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने अपने पोस्ट में लिखा कि, 'टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला शतक जड़ने वाले कोहली के लिए काफी खुश हूं।' वहीं, पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने लिखा कि, 'बहुत शानदार कोहली। शतक लगाते देखकर बेहद प्रसन्नता हुई।'

पाकिस्तानी क्रिकेटर आसिफ अली पर लगेगा आजीवन प्रतिबंध ? मैदान पर लड़ते हुए वीडियो वायरल

मैच हारने के बाद अफगानिस्तानियों ने PAK फैंस को कुर्सियों से जमकर पीटा, Video वायरल

जीत के नशे में इस महिला बॉक्सर ने पार कर डाली सारी हदें, भरी महफ़िल में उतार दिया टॉप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -