विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट कप्तानी, लिखा इमोशनल नोट
विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट कप्तानी, लिखा इमोशनल नोट
Share:

दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज हारने के बाद विराट कोहली ने बीते शनिवार को टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ने का फैसला किया है। जी दरअसल विराट कोहली ने यह जानकारी ट्विटर पर एक भावुक पोस्ट लिखकर अपने फैंस को दी है। बीते शुक्रवार को ही भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खत्म हुई और भारत ने यह सीरीज 2-1 से गंवा दी थी। ऐसे में दो मैचों में कप्तान विराट कोहली थे और एक मैच में कप्तानी केएल राहुल ने की थी।

आपको बता दें कि वह टी 20 और वनडे टीम की कप्तानी पहले ही छोड़ चुके हैं। जी दरअसल टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले उन्होंने टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था और साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले चयनकर्ताओं ने सीमित ओवरों का कप्तान रोहित शर्मा को चुना था। ऐसे में विराट के पास सिर्फ टेस्ट टीम की कप्तानी थी और अब वह कप्तानी की जिम्मेदारी से पूरी तरह हट गए हैं। वहीं आईपीएल में भी वे अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी की कप्तानी करते नजर नहीं आएंगे। आप सभी को बता दें कि बीते शनिवार के दिन विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ते हुए एक लंबा नोट लिखा।

उन्होंने अपने संदेश में लिखा, 'बीते सात सालों से लगातार कड़ी मेहनत और हर रोज टीम को सही दिशा में पहुंचाने की कोशिश रही। मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया और कोई भी कसर नहीं छोड़ी। हर चीज को किसी समय रुकना पड़ता है और मेरे लिए भारत की टेस्ट कप्तानी छोड़ने का यह सही समय है।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि विराट कोहली ने भारतीय टेस्ट टीम के लिए अभी तक 68 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है। वहीं इस दौरान भारतीय टीम ने 40 मैच जीते हैं, जबकि 17 मैचों में हार मिली है।

जी दरअसल विराट कोहली ने साल 2014 से भारतीय टेस्ट टीम की अगुवाई करना शुरू किया था। विराट कोहली ने 16 सितंबर को सोशल मीडिया के जरिए अपनी टी20 कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। जी हाँ और उन्होंने वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ दी थी। वहीं उसके बाद उनकी जगह रोहित शर्मा को नया कप्तान नियुक्त किया गया था।

Ind Vs SA: टीम इंडिया के हाथ से फिसल रहा मैच, पुजारा ने टपकाया था अहम कैच

Ind Vs SA: अफ्रीका के लिए सिरदर्द बनेंगे कोहली और पुजारा, आज का दिन बेहद अहम

तेज गेंदबाज़ों ने कोहली को दिलाया 'विराट' मुकाम, यहाँ तक नहीं पहुँच पाया भारत का कोई भी कप्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -