विराट कोहली के नाम पर होगा इस स्‍टेडियम का स्‍टैंड
विराट कोहली के नाम पर होगा इस स्‍टेडियम का स्‍टैंड
Share:

नई दिल्लीः भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी और टीम के कप्तान अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उनके नाम पर कई रिकार्डस दर्ज हो चुके हैं। उनके नाम पर एक और सम्मान डुड़ गया है। यह सम्मान उनको दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ने दिया है। दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम के एक स्‍टैंड का नामकरण कोहली के सम्‍मान में किया जाएगा। यह निर्णय रविवार को दिल्‍ली क्रिकेट संघ की बैठक के दौरान लिया गया। डीडीसीए की ओर से बताया गया कि कोहली की उपलब्धियों को देखते हुए फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम का एक स्‍टैंड उनके नाम पर होगा।

साथ ही 12 सितंबर को टीम इंडिया का सम्‍मान भी किया जाएगा। मजेदार बात है कि जिस दिन यह घोषणा किया गया है उसी दिन 11 साल पहले कोहली ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में डेब्‍यू किया था। इस तरह से उन्‍हें अपनी घरेलू टीम के बोर्ड से शानदार उपहार मिला है। इससे पहले कई और पूर्व खिलाड़ियों के नाम पर डीडीसीए स्टैंड बनाने की चर्चा कर रही थी, मगर टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान और टेस्ट-वनडे रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली के नाम को स्टैंड बनाने के लिए चुना गया। बता दें कि विराट कोहली दिल्ली के लिए खेलते रहे हैं।

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का एक गेट टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नाम से है। भारत के कुछ ही क्रिकेटर हैं, जिनके नाम पर स्टेडियम में गेट या फिर स्टैंड है। विदेशों में कई खिलाड़ियों के नाम पर स्टेडियम हैं, लेकिन भारत में ज्यादातर खिलाड़ियों को नाम पर स्टैंड हैं।डीडीसीए के चीफ रजत शर्मा ने इस बात की घोषणा की है और कहा है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बाकी टीम को 12 सितंबर को स्टेडियम में सम्मानित किया जाएगा। इससे पहले धोनी के नाम पर भी उनके गृह मैदान में स्टैंड बनाया गया था।

दिलीप ट्रॉफी से शुरू होगा खिलाड़ियों का नाडा टेस्ट, BCCI ने रखी थी शर्त

दोबारा कोच चुने जाने के बाद पहली बार बोले रवि शास्त्री, कही यह बात

BCCI : हितों के टकराव वाले मुद्दे पर बैठक आज, पूर्व क्रिकेटर्स भी होंगे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -