विजडन ने विराट और स्मृति को चुना क्रिकेटर ऑफ द ईयर

Apr 11 2019 11:43 AM
विजडन ने विराट और स्मृति को चुना क्रिकेटर ऑफ द ईयर

नई दिल्ली : विजडन ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को साल 2018 का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना। यह लगातार तीसरी बार है जब विजडन ने विराट को लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना है। इस बीच, स्मृति मंधाना वुमन्स लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुनी गईं हैं। विजडन 1889 से क्रिकेटर्स ऑफ द ईयर चुन रहा है।

दीपक चाहर ने अपने नाम किया आईपीएल का यह शानदार रिकॉर्ड

अब तक इतनी बार चुने गए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार विजडन ने इससे पहले 2016 और 2017 में विराट को सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना था। डॉन ब्रैडमैन और जैक होब्स ही 3 बार से ज्यादा सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए हैं। ब्रैडमैन को 10 और होब्स को 8 बार इस सम्मान से नवाजा गया था। अफगानिस्तान के राशिद खान लीडिंग टी-20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए हैं। विजडन ने विराट के अलावा टैमी बियुमोंट, जोस बटलर, सैम करन और रोरी बर्न्स भी क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना है।

दिल्ली के डगआउट में बैठने से पहले गांगुली को करना होगा यह काम

इस कारण मिला अवार्ड 

जानकारी के लिए बता दें कोहली ने पिछले साल तीनों फॉर्मेट में 2735 रन बनाए थे। उन्होंने इंग्लैंड में खेले गई 5 मैच की टेस्ट सीरीज में 59.3 के औसत से 593 रन बनाए थे। उन्होंने पिछले साल पांच शतक लगाए। वही स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली बिग बैश वुमन्स क्रिकेट लीग में भी प्रदर्शन शानदार किया था। उन्होंने पिछले साल लीग में 174.68 के स्ट्राइक रेट से 421 रन बनाए थे।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत की लय प्राप्त करना चाहेगी राजस्थान

लोकपाल के समक्ष पंड्या और राहुल ने दर्ज कराएं अपने बयान, जल्द होगा फैसला

कुछ इस तरह एयरपोर्ट पर ही मिटा ली धोनी ने अपनी थकान, पत्नी साक्षी भी थी साथ