रोहित के शतक के साथ इंडिया ने बनाया यह खास रिकॉर्ड

Jul 13 2018 09:49 AM
रोहित के शतक के साथ इंडिया ने बनाया यह खास रिकॉर्ड

दिल्ली: भारत ने जिस तरह टी-20 में शुरुआत की थी ठीक वैसे ही वनडे में भी इंग्लैंड को रोंद दिया और पहला वनडे आठ विकेट से जीत लिया. मैच में रोहित शर्मा ने शुरुआत में थोड़ा समय लिया   लेकिन जैसे ही उनकी नजरें बॉल पर टिकीं और बॉल उन्हें फुटबॉल की तरह नज़र आने लगी वह अपने रंग में आ गए. जिसके बाद उन्होंने मैदान के चारों ओर शॉट खेले.

 

इस मैच में हिटमैन रोहित ने 114 गेंदों में 15 चौकों और चार छक्कों की मदद से 137 रन बनाए. रोहित के शतक के साथ ही भारत के नाम पर एक युनीक रिकॉर्ड भी बन गया है.  पिछले नौ वनडे में से आठ में भारतीय टीम की ओर से कोई एक बल्लेबाज शतक जरूर बना रहा है. इसमें रोचक बात यह है कि यह शतक केवल  रोहित, धवन और कोहली के नाम पर ही हैं.

 

इस दौरान भारत के रोहित ने सबसे पहले मोहाली में नाबाद 208 रन बनाए थे. अगले ही मैच में धवन ने 100 रन बनाए थे.  दक्षिण अफ्रीका गई भारतीय टीम की ओर से विराट कोहली ने डरबन में खेले गए पहले ही मैच में 112 रन बनाए. इससे अगले मैच में भी उन्होंने 160 रन बनाए और मैच दर मैच यह सिलसिला चलता ही रहा जिसमे कल खेले गए मैच में रोहित ने फिर सैकड़ा जमाया.

वनडे सीरीज़ में भी भारत का जीत से आगाज़

क्रोएशिया फुटबाल टीम के मुख्य कोच ने कहा ...

कुलदीप ने खोला राज, मेरी पसलियां तोड़ने को उतारू थे ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App